Advertisement

विश्व कप में भारत-पाक मैच से पहले सचिन ने दी भारतीय टीम को यह नसीहत

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले विश्व कप मुकाबले से पहले...
विश्व कप में भारत-पाक मैच से पहले सचिन ने दी भारतीय टीम को यह नसीहत

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले विश्व कप मुकाबले से पहले विराट सेना को चेतावनी दी है। सचिन ने कहा है कि भारतीय टीम को पाकिस्तानी टीम के दो गेंदबाजों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वो इस समय शानदार लय में हैं और विकेट भी चटका रहे हैं। इसलिए टीम इंडिया को इन दोनों से बचकर रहना होगा। दोनों टीमें 16 जून रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड मैदान में आमने-सामने होंगी।

आमिर और वहाब से बचकर खेलना होगा

सचिन ने कहा कि रोहित और विराट भारत की बल्लेबाजी लाइनअप में दो अनुभवी खिलाड़ी हैं और पाकिस्तान उन्हें बिना किसी संदेह के जल्दी आउट करने पर ध्यान केंद्रित करेगा क्योंकि अगर ये दोनों जल्दी आउट हो गए, तो पाकिस्तान के लिए खेल खुल जाएगा। आमिर और वहाब रियाज निश्चित रूप से शुरुआत में ही जल्दी विकेट लेने की कोशिश करेंगे। ऐसे में रोहित और विराट को लंबी पारियां खेलने की कोशिश करनी होगी और बाकी टीम को उनके इर्द-गिर्द खेलना होगा।

मोहम्मद आमिर की तारीफ की

इस दौरान सचिन पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर की तारीफ करना भी नहीं भूले। उन्होंने टीम इंडिया को इस गेंदबाज से सावधान रहने के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आमिर का पहला स्पेल बहुत ही शानदार था। वो आरोन फिंच के खिलाफ बिल्कुल सटीक लाइन और लेंथ से गेंद कर रहे थे। अगर मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं, तो मैं उनके खिलाफ डॉट बॉल खेलने की मानसिकता के साथ नहीं जाऊंगा। अगर भारतीय बल्लेबाजों को मौका मिलता है तो मैं उन्हें शॉट्स खेलने और सकारात्मक मानसिकता के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करूंगा। टीम इंडिया को कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है, बस हर विभाग में आक्रामक रहने की जरूरत है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी शानदार गेंदबाजी

आमिर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टौनटन में खेले गए मैच में शानदार गेंदबाजी की थी, हालांकि उनके इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान को 41 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 5/30 के आंकड़े के साथ वापसी की और सुनिश्चित किया कि गत विजेता कुल 350 का स्कोर सेट ना कर सके, जो कि खेल के एक चरण में अत्यधिक संभावित लग रहा था।

विश्व कप में पाक के खिलाफ रहा है शानदार रिकॉर्ड

सचिन की इस सलाह के बाद अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय बल्लेबाज आमिर और रियाज के खिलाफ कैसी रणनीति अपनाते हैं। आपको बता दें कि विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान आज तक भारत से एक भी मैच नहीं जीत पाया है, और यह भारत के लिए एक सकारात्मक पहलू है।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad