Advertisement

गेंदबाज संदीप शर्मा ने आईपीएल इतिहास में पहली बार किया यह कारनामा

इस बार आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर काफी निराशाजनक है। प्‍ले ऑफ की रेस से बाहर होने के बाद उसके लिए अब कुछ खास नहीं बचा है। अहम मैचों में नहीं जीतना खेल का हिस्‍सा कहा जा सकता है लेकिन उसके लिए अब अंतिम दौर के मैच जीतकर सम्‍मान बचाना भी आसान नहीं रहा। वह शुक्रवार को पंजाब के दिए 138 रन के लक्ष्‍य को भी पा नहीं सकी ।
गेंदबाज संदीप शर्मा ने आईपीएल इतिहास में पहली बार किया यह कारनामा

स्टार बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा एक तूफान बनकर सामने आए। दुनिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में शुमार क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को एक ही स्‍पैल में पंजाब के इस नवोदित गेंदबाज ने समेट कर पैवेलियन भेज दिया। इस तरह संदीप शर्मा ने आईपीएल इतिहास में पहली बार क्रिस गेल, डिविलियर्स और विराट कोहली को एक साथ आउट करने का कारनामा किया।

यह तीनों ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके सामने दुनिया का हर गेंदबाज छोटा नजर आता है। कैसी भी गेंद हो, कोई भी गेंदबाज हो, अगर सामने ये बल्लेबाज हैं तो बल्ले से सिर्फ शॉट ही निकलेंगें, लेकिन संदीप के सामने इन तीनों बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए। अपनी कातिल गेंदों की वजह से मैच के असली खिलाड़ी संदीप शर्मा साबित हुए।  

पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा ने 22 रन देकर क्रिकेट की दुनिया के तीन सबसे बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

कैसे आउट हुए दिग्‍गज

संदीप शर्मा ने पारी की चौथी गेंद पर क्रिस गेल को खाता खोले बगैर मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच करा दिया। संदीप शर्मा ने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में विराट कोहली को क्लीन बोल्ड कर दिया। कोहली केवल 6 रन बना सके। संदीप ने अपने तीसरे ओवर में डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया। अफ्रीकी बल्लेबाज का कैच रिद्धमान साहा ने लपका।

गौरतलब है कि पिछले सात मुकाबलों में से 4 बार संदीप शर्मा ने क्रिस गेल का शिकार किया है। क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के खिलाफ संदीप शर्मा का गेंदबाजी औसत 16.18 है। जबकि आईपीएल में संदीप का गेंदबाजी औसत 21.66 का है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad