Home » खेल » टूर्नामेंट » फीफा U-17 WC का हुआ आगाज, PM मोदी ने युवा खिलाड़ियों को किया सम्मानित

फीफा U-17 WC का हुआ आगाज, PM मोदी ने युवा खिलाड़ियों को किया सम्मानित

OCT 06 , 2017

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में फीफा अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच में भारत का मुकाबला 8 बजे से अमेरिका के साथ होने जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैदान पर मौजूद हैं। साथ में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को सॉल देकर सम्मानित किया।

दुनियाभर के युवा फुटबॉलर शुक्रवार से शुरू होने वाले अंडर-17 फीफा विश्व कप में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए तैयार हैं। इस विश्व कप में देश के छह शहरों में मेजबान भारत समेत दुनिया की 24 अंडर-17 टीमें 6 से 28 अक्टूबर तक फुटबॉल का रोमांच बिखेरती नजर आएंगी। इस खास मौके पर 'द गॉड ऑफ क्रिकेट' कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर ने भारतीय टीम को शुभकानाओं के साथ एक स्पेशल मैसेज भी दिया है।  

Advertisement

क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी आदर्श माने जाने वाले सचिन ने अपने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुआ लिखा है, ‘वर्ल्ड कप के लिए भारतीय अंडर-17 फुटबॉल टीम को मेरी शुभकामनाएं। अपने खेल का आनंद लें और अपने सपनों का पीछा करें क्योंकि सपने सच होते हैं।’  

अपने वीडियो के जरिए 44 वर्षीय सचिन ने अच्छा खेलने के महत्व के साथ ही यह भी बताया कि विश्व के सामने ये साबित किया जाए कि हमारा देश बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने की काबिलियत रखता है।

बता दें कि दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले इस टूर्नामेंट में पहले तीन पायदान पर रहने वालों को डिप्लोमा और मेडल दिए जाएंगे। वहीं, दूसरी ओर विजेता टीम को ट्रॉफी दी जाती है। इस टूर्नामेंट के पहले दिन यानी आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भारतीय खिलाड़ियों का हौसला औफजाई करने के ‌लिए ‌दिल्‍ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.