Advertisement

विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, वहाब रियाज की दो साल बाद वापसी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान टीम...
विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, वहाब रियाज की दो साल बाद वापसी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान टीम ने तीन बड़े बदलाव किए हैं। आइसीसी द्वारा निर्धारित 23 मई से ठीक तीन दिन पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में दो गेंदबाजों समेत तीन खिलाड़ियों की अदला-बदली की है। पाकिस्तान ने एक बार फिर अपने अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज पर भरोसा जताया है, जबकि मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए टीम में आसिफ अली की वापसी हुई है। 

मोहम्मद आमिर भी टीम में शामिल

विश्व कप 2019 के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में पहले जुनैद खान, फहीम अशरफ और आबिद अली का नाम शामिल था। यही खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर जहां 30 मई से विश्व कप होना है वहां ये खिलाड़ी बेअसर दिखे। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने केवल आसिफ अली के इंग्लैंड दौरे से प्रभावित होने के बाद उनका चयन किया है। वहीं, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर जैसे तेज गेंदबाजों को फिर से टीम में जगह मिली है।  

भारत के खिलाफ 2017 में खेला था आखिरी वनडे

यकीनन 33 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ वहाब रियाज का नाम चौंकाने वाला है। पाकिस्तान के लिए 79 वनडे मैचों में 34.34 के औसत 102 विकेट लेने वाले इस तूफानी गेंदबाज ने दो साल पहले अपना आखिरी वनडे खेला था। वह भारत के खिलाफ बर्मिंघम में 4 जून 2017 को वनडे मैच खेले थे। हालांकि वह 2011 और 2015 विश्व कप में टीम का हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने 12 मैचों में 21.91 के औसत से 24 विकेट लिए थे और सर्वोच्च प्रदर्शन 46 रन देकर पांच विकेट लेना रहा।

पिछली कई सीरीज रही पाकिस्तान के लिए खराब

2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ही पाकिस्तान का वनडे में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उसे हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मुकाबलों की वनडे सीरीज में 0-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के हाथों उसे 2-3 से मात मिली। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबर रही। इसके अलावा पाकिस्तान की टीम एशिया कप के फाइनल में क्वालिफाई नहीं कर पाई थी। यूएई में ऑस्ट्रेलिया ने 5-0 से क्लीन स्विप किया था तो अब इंग्लैंड ने भी 4-0 से सूपड़ा साफ किया है।

शादाब खान टीम में बरकरार

सोमवार को हुई प्रैस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने इस बात का एलान किया है। तीन बदलाव होने के बाद पाकिस्तान की विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय टीम में थोड़े बदलाव हुए हैं। उधर वाइरल इनफेक्शन से परेशान शादाब खान को टीम से बाहर नहीं किया है क्योंकि उनकी बीमारी अब ठीक हो गई है।

वहाब का अनुभव आएगा काम

मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने कहा कि हालिया एकदिवसीय श्रृंखला में हमारे फ्रंटलाइन गेंदबाजों की कमी का मतलब था कि एक हमें बदलाव की जरूरत थी। इसके अलावा अब हम जानते हैं कि हम पूरे विश्व कप में बल्लेबाजों को आउट करके ही मैच जीत सकते हैं। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए अब हम विश्वास करते हैं कि वहाब के विश्व कप के अनुभव और ज्ञान का उपयोग करना सही विकल्प होगा।

पाकिस्तान की टीम:

सरफराज अहमद(कप्तान और विकेटकीपर), आसिफ अली, बाबर आजम, फखर जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन आफरीदी, शोएब मलिक और वहाब रियाज। 

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad