Advertisement

मलेशिया मास्टर्स: साइना-सिंधु दूसरे दौर में, श्रीकांत पहले ही दौर में बाहर

शीर्ष भारतीय शटलर साइना नेहवाल मलेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। दक्षिण कोरियाई...
मलेशिया मास्टर्स: साइना-सिंधु दूसरे दौर में, श्रीकांत पहले ही दौर में बाहर

शीर्ष भारतीय शटलर साइना नेहवाल मलेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी आन से यंग को दूसरे दौर में 25-23, 21-12 से हराते हुए साइना ने अगले दौर में प्रवेश किया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने बेल्जियम की लियाने टेन को पहले दौर में सिर्फ 36 मिनट में 21-15 21-17 से हराया था। ये दोनों खिलाड़ी पहली बार आमने सामने थी। सिंधु और साइना दोनों पिछले कुछ समय से खराब फार्म से जूझ रही थी और कई टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में ही बाहर हो गई थी। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत को हालांकि पुरुष एकल से बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

एचएस प्रणय भी दूसरे दौर में

इसके पहले बुधवार को एचएस प्रणय ने विश्व में दसवें नंबर के खिलाड़ी कैंटा सुनेयामा को हराकर महिला शटलर पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के साथ टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया था। अब विश्व में 26वें नंबर के प्रणय को आज दूसरे दौर में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा का सामना करना होगा जो बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं।

पारूपल्ली कश्यप भी हारे

मौजूदा विश्व चैंपियन और छठी वरीय सिंधु ने पहले दौर में रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया को सिर्फ 35 मिनट में 21-15, 21-13 से हराया था। इससे पहले प्रणीत को इस सुपर 500 टूर्नामेंट के पहले दौर में डेनमार्क के रासमुस गेमके के खिलाफ 11-21 15-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। श्रीकांत को दूसरे वरीय चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन के खिलाफ सिर्फ 30 मिनट में 17-21 5-21 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं मोमोटो ने एक अन्य भारतीय पारूपल्ली कश्यप को 43 मिनट में 21-17, 21-16 से हराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad