Advertisement

कोरिया ओपन: पारुपल्ली कश्यप लिएव डैरेन को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने गुरुवार को यहां जारी कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के...
कोरिया ओपन: पारुपल्ली कश्यप लिएव डैरेन को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने गुरुवार को यहां जारी कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है। कश्यप ने तीन गेम तक चले दूसरे दौर के रोमांचक मुकाबले में मलयेशिया के लिएव डैरेन को 21-17, 11-21, 21-12 से पराजित किया। अब उनका सामना आठवीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग और डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसेन के बीच मैच के विजेता से होगा।

डैरेन ने लिन डैन को हराया था

डैरेन ने पहले दौर के अपने मैच में चीन के दिग्गज खिलाड़ी लिन डैन को मात दी थी। अंतिम आठ में 33 वर्षीय कश्यप का सामना डेनमार्क के जॉन ओ जोर्गेन्शन और इंडोनेशिया के सिनिसूका गिनटिंग के बीच होने वाले राउंड ऑफ 16 के मुकाबले के विजेता से होगा।

जीत दर्ज करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी

कश्यप बुधवार को एकल वर्ग में जीत दर्ज करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थे। महिला एकल वर्ग में पीवी सिंधु, सायना नेहवाल और पुरुष एकल वर्ग में बी साई प्रणीत पहले दौर का मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। पहले दौर के मैच में कश्यप ने चीनी ताइपे के लू चिया हूंग को सीधे गेमों में 21-16, 21-16 से मात दी थी।

सिंधु को झेलनी पड़ी पहले ही दौर में हार

सिंधु को हालांकि पहले दौर में अमेरिका की बेइवन झेंग के खिलाफ तीन गेम में 7-21, 24-22, 15-21 से हार झेलनी पड़ी जबकि प्रणीत और साइना दोनों को रिटायर्ड हर्ट होकर अपने पहले दौर के मुकाबलों के बीच से हटना पड़ा। वर्ल्ड चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट प्रणीत जब डेनमार्क के पांचवें वरीय एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ 9-21, 7-11 से पिछड़ रहे थे तब टखने की चोट के कारण मुकाबले से हट गए।

साइना भी चोट के कारण हुई बाहर

लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना साउथ कोरिया की किम गा युन के खिलाफ पहला गेम जीतने के बाद 21-19, 18-21, 1-8 के स्कोर पर मुकाबले से हट गई थी। साइना के पति और निजी कोच कश्यप ने बताया कि उन्हें पेट से संबंधित तकलीफ के कारण मैच बीच में छोड़ना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad