Advertisement

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल्स: मनु, इलावेनिल, दिव्यांश ने भारत को जिताए तीन गोल्ड

भारत के युवा शूटर मनु भाकर, दिव्यांश पंवार और इलावेनिल वलारिवान ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल्स में...
आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल्स: मनु, इलावेनिल, दिव्यांश ने भारत को जिताए तीन गोल्ड

भारत के युवा शूटर मनु भाकर, दिव्यांश पंवार और इलावेनिल वलारिवान ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल्स में अपने-अपने वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर देश के लिए आज के दिन को यादगार बना दिया है। मनु ने जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट का गोल्ड मेडल अपने नाम किया जबकि इलावेनिल ने महिला 10 मीटर एयर राइफल में सोने का तमगा हासिल किया। दिव्यांश ने पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में गोल्ड जीता।

मनु ने जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया

17 साल की मनु ने 244.7 का स्कोर किया और जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। यह आईएसएसएफ का इस सीजन का अंतिम टूर्नामेंट है। मनु के इवेंट के फाइनल में ही यशस्विनी सिंह देसवाल छठे नंबर पर रही। सर्बिया की जोराना अरुनोविच ने 241.9 के स्कोर के साथ सिल्वर और चीन की क्वियान वांग ने 221.8 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।

इलावेनिल का 250.8 स्कोर रहा

इलावेनिल ने 250.8 के स्कोर के साथ ताइवान की लिन यिंग शिन को पछाड़ते हुए गोल्ड मेडल जीता। सिल्वर मेडल हासिल करने वाली लिन ने 250.7 का स्कोर किया जबकि रोमानिया की लोरा-जॉर्जेटा कोमान ने 229 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज हासिल किया। मेहुली घोष ने भी इसी इवेंट के लिए क्वॉलिफाइ किया था, लेकिन वह 163.8 के स्कोर के साथ छठे नंबर पर रही।

दिव्यांश ने हंगरी के इस्तवान पेनी को हराकर जीता गोल्ड

वहीं, दिव्यांश ने पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में 627.1 के स्कोर के साथ पहला स्थान हासिल किया। हंगरी के इस्तवान पेनी को रजत और स्लोवाकिया के पैट्रिक जेनी को ब्रॉन्ज मेडल मिला। पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल में अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी ने फाइनल में जगह बना ली लेकिन पदक जीतने में नाकामयाब रहे।

अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी नहीं जीत पाए पदक

पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी ने फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ किया था लेकिन मेडल जीतने में कामयाब नहीं हो सके। वर्मा क्वॉलिफिकेशन में 588 के स्कोर के साथ शीर्ष पर थे लेकिन फाइनल में 179.4 के स्कोर के साथ पांचवें नंबर पर रहे। चौधरी क्वॉलिफिकेशन में सातवें स्थान पर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad