Advertisement

आईपीएलः राजस्थान बाहर, बेंगलुरू भिड़ेगा चेन्नई से

आईपीएल के एलिमिनेटर-2 मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने राजस्थान राॅयल्स को 71 रन से हराकर 22 मई को रांची में दूसरे क्वालीफायर्स में चेन्नई सुपरकिंग्स से मुकाबले का टिकट पा लिया। राजस्थान का सफर अब यहीं खत्म हो गया है।
आईपीएलः राजस्थान बाहर, बेंगलुरू भिड़ेगा चेन्नई से


बेंगलुरू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 180 रन बनाए। सलामी जोड़ी क्रिस गेल (27) और कप्तान विराट कोहली (12) की साझेदारी ज्यादा देर नहीं टिक पाई। दोनों को धवल कुलकर्णी ने आउट किया। लेकिन बड़ा लक्ष्य देने का मन बना चुके एबी डीविलियर्स (38 गेंद पर 66) और मनदीप सिंह (34 गेंद पर 54) ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर स्कोर को 150 से ऊपर पहुंचा दिया। डीविलियर्स के रन आउट होने तक टीम के पास खेलने के लिए सिर्फ आठ गेंद रह गई थी। तीन गेंद खेलकर एक छक्के की मदद से 8 रन बनाने वाले कार्तिक को माॅरिस ने शिकार बनाया।
लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान राॅयल्स की टीम में अजिंक्य रहाणे (42) को छोड़ कोई भी बल्लेबाज जुझारू पारी खेलने में विफल रहा। श्रीकांत अरविंद ने जब वाॅटसन (10) को दूसरे ओवर में शिकार बनाया, उसके बाद ही पूरी टीम में दबाव में आ गई। तेजी से रन बटोरने के चक्कर में दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। स्मिथ (12), करुण नायर (12), हुड्डा (11) और फाॅक्नर (4) तक टीम की उम्मीद बनी रही लेकिन सभी बल्लेबाजों ने निराश ही किया। अरविंद, पटेल, वीज और चहल के खाते में दो-दो विकेट जुड़े जबकि स्टार्क एक ही विकेट ले पाए। सर्वाधिक 66 रन बनाने वाले बेंगलुरू के डीविलियर्स को मैन आॅफ द मैच चुना गया। बेंगलुरू का अगला मुकाबला रांची में चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा और इसमें जीतने वाली टीम ही फाइनल में मुंबई से भिड़ेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad