Home खेल टूर्नामेंट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी: गंभीर

विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी: गंभीर

आउटलुक टीम - MAY 15 , 2019
विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी: गंभीर
विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी: गंभीर
आउटलुक टीम

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा है कि उन्‍हें विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में एक और पेशेवर तेज गेंदबाज की कमी खल रही है। क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद राजनीति में आए गंभीर ने यह बात सिएट क्रिकेट रेटिंग इंटरनेशनल अवार्ड कार्यक्रम के दौरान बातचीत में कही। वर्ष 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में विश्व कप चैंपियन बनी भारतीय टीम के सदस्‍य रहे गौतम गंभीर ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम में एक स्‍तरीय तेज गेंदबाज की कमी है।

ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्‍यूजीलैंड को भी बताया प्रबल दावेदार

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज रहे गंभीर ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की प्रशंसा की। हालांकि इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और भुवनेश्‍वर को और सपोर्ट की जरूरत है। आप कह सकते हैं कि भारत के पास हार्दिक पंड्या और विजय शंकर के रूप में फास्‍ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं, लेकिन मैं इससे सहमत नहीं हूं। विश्व कप में किन टीमों पर नजर रहेगी इसके जवाब में गंभीर ने भारतीय टीम के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्‍यूजीलैंड को प्रबल दावेदार बताया।

पूर्वी दिल्‍ली सीट से हैं बीजेपी उम्‍मीदवार

उन्‍होंने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहतरीन है। इसके अलावा न्‍यूजीलैंड और मेजबान इंग्‍लैंड टीम के मैच पर भी मेरी नजर होगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में गौतम गंभीर पूर्वी दिल्‍ली सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार हैं। इस सीट पर वोटिंग 12 मई को हो चुकी है और 23 मई को आने वाले नतीजों से गंभीर के सियासी भविष्‍य का फैसला भी हो जाएगा।

विश्व कप में केएल राहुल करें नंबर चार पर बैटिंग

गंभीर का मानना है कि विश्व कप-2019 में केएल राहुल को नंबर चार पर बैटिंग के लिए आना चाहिए। गंभीर ने कहा कि वैसे तो इस बारे में फैसला टीम मैनेजमेंट को करना है। लेकिन मेरी राय में केएल राहुल इस रोल में सटीक बैठते हैं। मेरा मानना है कि दिनेश कार्तिक और विजय शंकर की तुलना में राहुल इस स्‍थान के लिए बेहतर साबित होंगे।

विश्व कप टूर्नामेंट की प्रंशसा की

आईसीसी के शोपीस पर बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि यह एक बेहतरीन प्रतियोगिता वाला टूर्नामेंट होगा जिसमें सभी टीमें एक-दूसरे के साथ खेलती हैं। यह प्रारूप हमें वास्तविक विश्व चैंपियन देगा और मुझे लगता है कि आईसीसी को भविष्य के सभी विश्व कप के लिए इस प्रारूप पर ही रहना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से