Home खेल टूर्नामेंट इंडियन वेल्स: कार्लोविक ने प्रजनेश को हराया, बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी भी बाहर हुई

इंडियन वेल्स: कार्लोविक ने प्रजनेश को हराया, बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी भी बाहर हुई

आउटलुक टीम - MAR 12 , 2019
इंडियन वेल्स: कार्लोविक ने प्रजनेश को हराया, बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी भी बाहर हुई
इंडियन वेल्स: कार्लोविक ने प्रजनेश को हराया, बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी भी बाहर हुई
आउटलुक टीम

प्रजनेश गुन्नेस्वरन का इंडियन वेल्स मास्टर्स में बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा लेकिन अपनी बेहतरीन सर्विस के लिए मशहूर इवो कार्लोविक के खिलाफ सीधे सेट में हार के बाद इस टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। हालाकिं उन्होने इस तरह के शानदार प्रदर्शन को आगे आने वाले बड़े टूर्नामेंटो में भी जारी रखने का आश्वासन दिया।

भारतीय क्वालीफायर ने 3-6 6-7 (4) हारने से पहले कार्लोविक को कड़ी टक्कर दी, जिन्होंने एक घंटे और 13 मिनट की प्रतियोगिता में 16 ऐस लगाए थे। प्रजनेश जो 97वें स्थान पर हैं ने कहा, "उनकी बड़ी सर्विस को वापस करना बहुत मुश्किल था। मेरे पास कुछ मौके थे लेकिन मैं उन्हें भुना नहीं पाया और उन मौको ने ही मैच का फैसला किया।"

यह एटीपी मास्टर्स इवेंट में प्रजनेश की पहली उपस्थिति थी और उन्होंने अपने शानदार प्रयास से 61 रैंकिंग अंक हासिल किए, जो उन्हें 82 के करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंक तक पहुंचा देगा।

अपने प्रदर्शन से हैं खुश

उन्होने कहा "कुल मिलाकर, यह बहुत अच्छा टूर्नामेंट था। मुझे विश्वास है कि मैं फिर से ऐसा करने में सक्षम रहूंगा,  बाकी तो समय ही बताएगा। आने वाले समय में मुझे लगातार ऐसे परिणाम देने में सक्षम रहना होगा। ये तो मैं नही कह सकता कि मैं ऐसा हमेशा मास्टर्स में या 250(टूर्नामेंट) या फिर एक ग्रैंड स्लैम में ही करू पर मैं आशा करता हूं कि यह बड़े टूर्नामेंटो में ही हो।"

चेन्नई के खिलाड़ी जिन्होंने 48,775 अमरीकी डालर का पुरस्कार अर्जित किया ने कहा कि अगर मैं लगातार इन खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं और सफलता पा रहा हूं तो मैं सही जा रहा हूं। इस बीच, भारत के रोहन बोपन्ना और उनके साथी डेनिस शापोवालोव दूसरे दौर में नोवाक जोकोविच और फैबियो फोगनिनी के खिलाफ 6-4 1-6 8-10 से हार के बाद युगल से बाहर हो गए।

जोकोविच का मैच बारिश के कारण रूका

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच जनवरी में रिकॉर्ड सातवें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद से अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे हैं, कैलिफोर्निया में बिना रैंकिग वाले जर्मन फिलिप कोहल्स्रेइबर के खिलाफ सिर्फ एक गेम ही पूरा किया था लेकिन बारिश के कारण खेल को रोका गया और मौसम के जल्दी ना ठीक होने के बाद प्रायोजको ने खेल को उस रात के लिए रद्द कर दिया अब मंगलवार को यह गेम दोबारा खेला जाऐगा। विजेता का सामना फॉर्म में चल रहे फ्रेंचमैन गेल मोनफिल्स से होगा, जिन्होंने अल्बर्ट रामोस विनोलास को 6-0, 6-3 से हराया। फरवरी में रॉटरडैम में मोनफिल्स ने अपना आठवां करियर का खिताब जीता, इसके बाद दुबई में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक भी पहुंचे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से