Home खेल टूर्नामेंट 14 जुलाई को मुंबई लौटेगी टीम इंडिया

14 जुलाई को मुंबई लौटेगी टीम इंडिया

आउटलुक टीम - JUL 12 , 2019
14 जुलाई को मुंबई लौटेगी टीम इंडिया
14 जुलाई को भारत वापसी करेगी टीम इंडिया
आउटलुक टीम

टीम इंडिया के 14 जुलाई को लॉर्ड्स की बालकनी में विश्‍व कप की ट्रॉफी उठाने का सपना बुधवार को चूर-चूर हो गया। मगर अब भारतीय खिलाडि़यों को इंग्‍लैंड में ही रूकना पड़ेगा क्‍योंकि टीम प्रबंधन उनके लिए टिकट उपलब्‍ध कराने में सफल नहीं हुआ। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों 18 रन की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। वैसे भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। 

सभी मुंबई पहुंचेंगे

टीम इंडिया को विश्‍व कप के बाद वेस्‍टइंडीज का दौरा करना है। इससे पहले खिलाड़ी कुछ समय ब्रेक पर रहेंगे। टीम इंडिया के सदस्‍य विश्‍व कप में सेमीफाइनल से बाहर होने पर निराश हैं और ऐसे में उनका इंग्‍लैंड से नहीं निकलना बड़ा सिरदर्द है। बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि सभी खिलाड़ी अलग अलग जगहों पर हैं और फिर सब 14 को लंदन से एक साथ रवाना होंगे और मुंबई पहुंचेंगे। टिकट अब बुक किए गए हैं जब भारत का अभियान बुधवार को विश्‍व कप में समाप्‍त हुआ। जहां तक वेस्‍टइंडीज दौरे की बात है तो रिपोर्ट्स मिली है कि सीनियर खिलाड़ी जैसे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा जबकि कुछ युवा खिलाडि़यों को प्रभाव छोड़ने का मौका मिलेगा।

क्या धोनी लेंगे संन्यास

विश्व कप फाइनल भी रविवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि कुछ भारतीय खिलाड़ी विश्व कप के बाद ब्रेक ले सकते हैं। सभी की नजरें महेंद्र सिंह धोनी पर है जिनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की अटकलें जोरों पर हैं। माना जा रहा है कि धोनी मुंबई से सीधे रांची रवाना होंगे। भारत को 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप दिलाने वाले धोनी फिनिशर की भूमिका नहीं निभा पाने के लिए काफी आलोचना झेल रहे हैं। विश्‍व कप 2019 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला धोनी के करिअर का आखिरी मैच माना जा रहा था, लेकिन उनके संन्‍यास पर अब तक कोई अपडेट नहीं मिली है। ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि भारत लौटने के बाद धोनी संन्‍यास की घोषणा करेंगे, या फिर वे वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खेलकर क्रिकेट से विदाई लेंगे।

गेल का होगा आखिरी दौरा

कैरेबियाई दौरे पर भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय, तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया का यह दौरा तीन अगस्‍त से शुरू होगा जो तीन सितंबर को समाप्‍त होगा। इस सीरीज में क्रिस गेल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से विदाई भी लेंगे। गेल ने पहले विश्‍व कप 2019 को अपने करिअर का आखिरी टूर्नामेंट बताया था, लेकिन फिर उन्‍होंने इससे यू-टर्न ले लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से