Advertisement

अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रियम गर्ग को मिली टीम की कमान

अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। प्रियम...
अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रियम गर्ग को मिली टीम की कमान

अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। प्रियम गर्ग टीम के कप्तान होंगे, जबकि ध्रुव चंद जुरैल टीम के उप कप्तान होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की गई। प्रियम गर्ग उत्‍तर प्रदेश के बल्‍लेबाज हैं जबकि ध्रुव चंद जुरैल उत्तर प्रदेश के ही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। अंडर 19 वर्ल्ड कप अगले साल 17 जनवरी से नौ फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा।

पिछला टूर्नामेंट भारत ने ही जीता था

बता दें कि भारतीय टीम चार बार की चैंपियन है और पिछले बार की विजेता भी है। ऐसे में 16 टीमों के इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार भी है। टीम इंडिया ग्रुप ए में है और उसके साथ जापान, न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें हैं। जापान ने पहली बार वर्ल्ड कप के लिए क्‍वालीफाई किया है। गौरतलब है कि ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें सुपर लीग चरण के लिए आगे बढ़ेंगी।

19 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 19 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ करेगी। इसके बाद 21 जनवरी को उसका मुकाबला जापान से और फिर 24 जनवरी को वो न्‍यूजीलैंड से खेलेगी। बता दें कि भारतीय टीम के सभी मुकाबले ब्‍लोमफोंटीन में खेले जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका का भी करेगी दौरा

वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों में ढलने के लिए भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और वनडे सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया चतुष्‍कोणीय सीरीज में भी हिस्सा लेगी, जिसमें मेजबान दक्षिण अफ्रीका, जिम्‍बाब्‍वे, न्‍यूजीलैंड और भारत की टीमें खेलेंगी। यह सीरीज 26 दिसंबर से नौ जनवरी तक खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए वर्ल्ड कप टीम में चुने गए सभी खिलाड़ी शामिल हैं। उनके अलावा हैदराबाद के सीटीएल रक्षन भी 16वें खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल हैं।

अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम:

यशस्‍वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्‍यांश सक्‍सेना, प्रियम गर्ग (कप्‍तान), ध्रुव चंद जुरैल (विकेटकीपर व उप कप्‍तान), शाश्‍वत रावत, दिव्‍यांश जोशी, शुभांग हेगडे, रवि बिश्‍नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्‍यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा व विद्याधर पाटिल।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad