Advertisement

विश्व कप 2019 के लिए आइसीसी ने लांच किया ऑफिशियल सॉन्ग

12वें विश्व कप का आगाज होने में सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं और उससे पहले इस टूर्नामेंट के आधिकारिक गीत को...
विश्व कप 2019 के लिए आइसीसी ने लांच किया ऑफिशियल सॉन्ग

12वें विश्व कप का आगाज होने में सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं और उससे पहले इस टूर्नामेंट के आधिकारिक गीत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने लांच कर दिया है। इस बार इस आधिकारिक गीत का टाइटल 'स्टैंड बाई' रखा गया है। इस गीत को 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान शहर में इससे संबंधित कार्यक्रमों में बजाया जाएगा। इस आधिकारिक सॉन्ग स्टैंड बाई को ब्रिटेन के प्रसिद्ध रूडिमेंटल बैंड और लोरिन ने मिलकर बनाया है। आइसीसी के मुताबिक इस सॉन्ग में यूनाइटेड किंग्डम की सांस्कृतिक विविधता को बताया गया है।

करोड़ो लोग टीवी पर देखेंगे सीधा प्रसारण

आइसीसी वनडे विश्व कप दुनिया की सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिताओं में से एक है जिसमें 10 लाख फैंस एकजुट होंगे और दुनिया भर के करोड़ों फैंस विश्व कप के दौरान खेले जाने वाले 48 मैचों का सीधा प्रसारण टीवी पर देख सकेंगे।

इंग्लैंड पांचवीं बार कर रहा है विश्व कप का आयोजन

12वें विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस बार विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज शामिल हैं। इंग्लैंड में पांचवीं बार विश्व कप का आयोजन हो रहा है। इससे पहले पहला और दूसरा और तीसरा विश्व कप यानी 1975, 1979 और 1983 में इसका आयोजन इंग्लैंड में किया गया था। इसके बाद वर्ष 1999 में चौथी बार इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी की थी। अब 20 वर्ष के बाद एक बार फिर से इंग्लैंड में पांचवीं बार इसका आयोजन किया जा रहा है।

14 जुलाई को होगा फाइनल

यह टूर्नामेंट 30 मई से 14 जुलाई तक चलेगा। सेमीफाइनल क्रमश: 9 और 11 जुलाई को बर्मिंघम के मैनचेस्टर और एजबेस्टन के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा, जबकि लॉर्ड्स 14 जुलाई को फाइनल की मेजबानी करेगा। विश्व कप का आगाज 30 मई को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच के साथ होगा। इस बार के मुकाबले राउंड रॉबिन सिस्टम के आधार पर खेली जाएगी। यानी हर टीम को हर एक के साथ मुकाबले खेलने होंगे। आखिर में शुरुआत की चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी और इनमें से दो टीम फाइनल में पहुंचेगी। 

यहां सुनें पूरा सॉन्ग

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad