Advertisement

फेडरर ने जोकोविच को एटीपी फाइनल्स में हराया, विंबलडन 2019 फाइनल की हार का लिया बदला

आखिरकार रोजर फेडरर ने विंबलडन 2019 फाइनल की हार का बदला ले ही लिया। नोवाक जोकोविच को गुरुवार को एटीपी...
फेडरर ने जोकोविच को एटीपी फाइनल्स में हराया, विंबलडन 2019 फाइनल की हार का लिया बदला

आखिरकार रोजर फेडरर ने विंबलडन 2019 फाइनल की हार का बदला ले ही लिया। नोवाक जोकोविच को गुरुवार को एटीपी फाइनल्स में हराते हुए रोजर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अपने पहले मैच में डोमिनिक थीम से सीधे सेटों में पराजय झेलने वाले फेडरर ने अपनी शानदार फार्म दिखाई और 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की।

जोकोविच के नंबर एक पर आने की संभावना भी समाप्त

जोकोविच की इस हार से राफेल नडाल को नंबर एक से हटाने और वर्ष के आखिर में शीर्ष पर काबिज होने की संभावना भी समाप्त हो गई है। जोकोविच खिताब जीतने पर ही नडाल को नंबर एक से हटा सकते थे, लेकिन अब स्पेनिश खिलाड़ी का वर्ष के आखिर में शीर्ष पर बने रहना तय हो गया है।

फेडरर 17वीं बार एटीपी फाइनल्स में

फेडरर 17वीं बार एटीपी फाइनल्स में भाग ले रहे हैं और वर्ष के इस आखिरी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 16वीं बार पहुंचे हैं। वह ब्योर्न बोर्ग ग्रुप में थीम के बाद दूसरे स्थान पर रहे। जोकोविच को इससे पहले थीम से भी हार का सामना करना पड़ा था।

सितसिपास पहले ही सेमीफाइनल में 

ब्योर्न बोर्ग ग्रुप के औपचारिक मैच में आठवीं वरीयता प्राप्त मैटियो बेरेटिनी ने थीम को 7-6 (7/3), 6-3 से हराया। फेडरर सेमीफाइनल में आंद्रे अगासी ग्रुप के विजेता से भिड़ेंगे। अगासी ग्रुप से स्टेफनोस सितसिपास पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं। दूसरे स्थान के लिए नडाल, मौजूदा चैंपियन अलेक्सांद्र जेवरेव और डेनिल मेदवेदेव के बीच मुकाबला होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad