Home खेल टूर्नामेंट तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बिग बैश लीग के साथ किया करार, जानिए किस टीम के लिए खेलेंगे

तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बिग बैश लीग के साथ किया करार, जानिए किस टीम के लिए खेलेंगे

आउटलुक टीम - OCT 09 , 2019
तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बिग बैश लीग के साथ किया करार, जानिए किस टीम के लिए खेलेंगे
तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी बिग बैश लीग के साथ किया करार, जानिए किस टीम के लिए खेलेंगे
आउटलुक टीम

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन अब बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। 36 वर्षीय स्टेन ने अभी शुरुआती छह मैचों के लिए मेलबर्न स्टार्स से अनुबंध किया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 दिसंबर से होने वाली है।

अगस्त में टेस्ट क्रिकेट से लिया था संन्यास

स्टेन ने इसी साल अगस्त में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। कंधे की चोट की वजह से वह विश्व कप 2019 से बाहर हो गए थे। उसके बाद भारत के दौरे पर टी-20 सीरीज में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी। हालांकि, उन्होंने खुद को वनडे और टी-20 फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए उपलब्ध बताया था। 

छह मैच खेलने की इजाजत मिल गई है

क्रिकइंफो के अनुसार, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने स्टेन को छह मैच खेलने की इजाजत दे दी है, लेकिन तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर वह फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए नहीं चुने जाते हैं तो उनके पास बीबीएल में अधिक मैच खेलने का भी विकल्प है। 

एबी डिविलियर्स और क्रिस मॉरिस भी इस लीग से जुड़ चुके हैं

स्टेन इस साल मार्च के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेले है। स्टेन पहली बार बीबीएल में खेलेंगे। इससे पहले, एबी डिविलियर्स और क्रिस मोरिस इस प्रतियोगिता में खेल चुके हैं। बता दें कि स्टेन को बीबीएल में खेलने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से अनापत्ति प्रमाण पत्र लगेगा क्योंकि वे उसके अनुबंधित खिलाड़ी हैं। स्टेन इस प्रकार बीबीएल में हमवतन एबी डिविलियर्स और क्रिस मॉरिस के साथ जुड़ गए हैं। डिविलियर्स ने ब्रिसबेन हीट के साथ करार किया तो वहीं मॉरिस सिडनी थंडर के लिए खेलेंगे।

मेरे लिए देश सबसे पहले आता है

टेस्ट क्रिकेट में 439 विकेट लेने वाले स्टेन ने कहा कि बिग बैश खेलना कुछ ऐसा है जो मैं काफी समय से करना चाहता था। हालांकि मेरे लिए देश सबसे पहले आता है और मैं पूरे करिअर के दौरान देश को महत्व देता रहा हूं। इसके चलते एक बार फिर देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात होगी लेकिन यदि ऐसा नहीं हो पाता है तो मैं दक्षिण अफ्रीका में बाहर बैठकर मैच नहीं देखूंगा। यदि ऐसा होता है तो मैं वापस लौटकर मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलना चाहूंगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से