Home खेल टूर्नामेंट लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, मोइन अली बाहर जोफ्रा आर्चर को मिला मौका

लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, मोइन अली बाहर जोफ्रा आर्चर को मिला मौका

आउटलुक टीम - AUG 10 , 2019
लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, मोइन अली बाहर जोफ्रा आर्चर को मिला मौका
लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, मोइन अली बाहर जोफ्रा आर्चर को मिला मौका
आउटलुक टीम

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स में 14 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में बदलाव किया है।

जैक लीच को किया टीम में शामिल

दूसरे टेस्ट में मोइन अली को टीम से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह बाए हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, लीच के अलावा जोफ्रा आर्चर को भी टीम में जगह दी गई है। अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है तो वह उनका टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच होगा। 

पहले टेस्ट में मोइन अली का प्रदर्शन रहा निराशाजनक

आर्चर ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट के एक मैच में गेंदबाजी करते हुए छह विकेट लिए थे वहीं बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 108 रन की शानदार पारी भी खेली थी। आर्चर के टीम में आने से इंग्लैंड को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही गहराई मिलेगी।

गौरतलब है कि मोइन अली ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर 172 रन दिए थे और उनके हाथ सिर्फ तीन सफलता लगी। बल्लेबाजी में भी वह इस मैच में सिर्फ चार रन बना सके। पहली पारी में उन्हें नाथन लाएन ने बिना खाता खोले ही बोल्ड कर दिया था। जबकि दूसरी पारी में भी चार रन के व्यक्तिगत स्कोर पर उन्हें लाएन ने ही पवेलियन भेजा था।

जेम्स एंडरसन और ओली स्टोन चोट के कारण बाहर

वहीं, जैक लीच ने इंग्लैंड के लिए अब तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ओली स्टोन चोट के कारण इस मैच से बाहर रहेंगे। बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस समय पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 से आगे है। बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रन के बड़े अंतर से हराया था।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम: रोरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो रूट (कप्तान), जो डेनली, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर),  जोस बटलर, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर,  सैम कुरेन, जैक लीच।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से