Advertisement

वकार यूनुस ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के खेल कौशल पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने भारत की विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों...
वकार यूनुस ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के खेल कौशल पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने भारत की विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की खेल भावना पर सवाल उठाए हैं। पाकिस्तानी टीम और फैंस इस मैच में भारत का समर्थन कर रहे थे, क्योंकि अगर भारत मेजबान इंग्लैंड को हरा देता तो सरफराज अहमद की अगुआई वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाती। 

भारत की टूर्नामेंट में पहली हार

हालांकि टीम इंडिया रविवार को इंग्लैंड के दिए 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 306 रन ही बना पाई और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम के खाते में अभी 11 अंक हैं। मंगलवार को टीम इंडिया बांग्लादेश से भिड़ेगी।

खेल भावना की परीक्षा में असफल रहे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच वकार ने ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने लिखा, ‘यह मायने नहीं रखता कि तुम कौन हो, आप जीवन में क्या करते हो इससे पता चलता है कि तुम कौन हो, मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है या नहीं, लेकिन एक बात पक्की है, कुछ चैंपियन्स की खेल भावना की परीक्षा ली गई और वो उसमें बुरी तरह असफल रहे।’

बासित अली भी लगा चुके हैं इल्जाम

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली और सिकंदर बख्त ने भी एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि भारतीय टीम पाक को सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर करने के लिए जानबूझकर कुछ मैच हार सकती है। बासित ने तो यहां तक कह दिया था कि भारतीय टीम बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ भी मैच गंवा सकती है ताकि पाक टीम आगे न बढ़ पाए। 

ऐसी है पाकिस्तान की स्थिति

अब तक आठ मैच खेल चुकी है और उसके नौ अंक हैं, जबकि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के इतने ही मैचों में क्रमश: 11 और 10 अंक हैं। ऐसे में पाक को बांग्लादेश के खिलाफ अपना अगला मैच हर हाल में जीतना होगा। साथ ही उम्मीद करनी होगी कि इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अगला मैच हार जाए। मैच ड्रॉ होने की स्थिति में भी खराब नेट रन रेट के कारण पाक टीम ही बाहर होगी। 

पाकिस्तान का अगला मुकाबला पांच जुलाई को बांग्लादेश से होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad