Advertisement

कोरोनावायरस के चलते छह भारतीय ने ऑल इंग्लैंड ओपन से लिया हटने का फैसला

एच एस प्रणय सहित कई भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अगले...
कोरोनावायरस के चलते छह भारतीय ने ऑल इंग्लैंड ओपन से लिया हटने का फैसला

एच एस प्रणय सहित कई भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अगले हफ्ते होने वाली ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप से हटने का फैसला किया है। उनके अलावा चिराग शेट्टी और सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी की दुनिया की दसवें नंबर की पुरूष जोड़ी ने यह फैसला किया है।

11 मार्च से शुरू होना है

यह सत्र का पहला विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट है जो 11 मार्च से शुरू होना है। ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप टोक्यो 2020 क्वालीफिकेशन के लिए काफी अहम है। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के सचिव अजय सिंघानिया ने पीटीआई से कहा, ‘कुछ खिलाड़ियों ने बाई को लिखा और ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप से हटने के अपने फैसले के बारे में सूचित किया।’

साइना नेहवाल, पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत लेंगे हिस्सा

उन्होंने कहा, ‘चिराग शेट्टी और सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी की शीर्ष युगल जोड़ी के अलावा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी, एच एस प्रणय, समीर वर्मा और सौरभ वर्मा ने हटने का फैसला किया है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि हालांकि साइना नेहवाल, पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी और प्रणव जेरी चोपड़ा टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं।

भारतीय तीरंदाजी संघ ने भी नाम लिया था वापस

इससे पहले बैंकॉक में होने वाले एशिया कप विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट से भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) ने अपना नाम वापस ले लिया था। सीजन-ओपनिंग की स्टेज एक टूर्नामेंट थाईलैंड की राजधानी में 8 से 15 मार्च तक आयोजित किया जाना था। पांच महीने के निलंबन से लौटने के बाद यह भारत की पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता होनी थी।

3300 लोगों की हो चुकी है मौत

दूसरी ओर कोरोना वायरस बीमारी का पहली बार पता चीन के हुबेई प्रांत के वुहान में दिसंबर 2019 के अंत में चला था और तब से यह दुनिया भर में फैल चुका है। जनवरी के अंत में, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल महामारी की घोषणा की। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने दुनियाभर के देशों को कोरोना वायरस को और गंभिरता से लेने का अनुरोध किया है। बता दें कि 85 देशों में कोरोना वायरस के कारण अबतक 3300 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख के करीब लोग संक्रमित हैं।

भारत में इतने मामले

चीन समेत कई देशों के बाद कोरोना वायरस अब भारत में भी पैर पसारने लगा है। कोरोना वायरस को लेकर भारत में कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं। दिल्ली में 17, आगरा में 6, गाजियाबाद में 1, गुरुग्राम में 1, जयपुर में 1, तेलंगाना में 1, और केरल में 3 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि केरल के तीनों मरीज ठीक हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad