Advertisement

क्रिस गेल को अपने आखिरी विश्व कप में मिली बड़ी जिम्मेदारी, वेस्टइंडीज के उप कप्तान बने

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को इस महीने के आखिर में इंग्लैंड और वेल्स में शुरु होने जा...
क्रिस गेल को अपने आखिरी विश्व कप में मिली बड़ी जिम्मेदारी, वेस्टइंडीज के उप कप्तान बने

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को इस महीने के आखिर में इंग्लैंड और वेल्स में शुरु होने जा रहे क्रिकेट विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड में नए मैनेजमेंट के आने से ये एक और बड़ा बदलाव देखा गया है। वहीं, जेसन होल्डर फिलहाल टीम की अगुवाई करेंगे। बता दें कि इससे पहले गेल 2010 में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रह चुके हैं। माना जा रहा है कि 39 साल के गेल का यह आखिरी विश्व कप होगा।

यह विश्व कप है मेरे लिए बहुत खास

टीम का उप कप्तान बनाए जाने के बाद गेल ने कहा कि वेस्टइंडीज की टीम का किसी भी फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व करना गर्व का क्षण होता है और ये विश्व कप तो मेरे लिए बेहद ही खास है। बतौर सीनियर खिलाड़ी ये मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं कप्तान और टीम के बाकी खिलाड़ियों का समर्थन करूं।

गेल ने आगे कहा कि ये बहुत ही बड़ा विश्व कप है, इसलिए हमसे उम्मीदें भी बहुत ज्यादा है, और हम जानते हैं कि हम वेस्टइंडीज के लिए बहुत अच्छा करके लौटेंगे। क्रिस गेल आईपीएल की वजह से आयरलैंड में खेली जा रही वेस्टइंडीज़ औक आयरलैंड के बीच ट्राई सीरीज़ का हिस्सा नहीं हैं।

फिलहाल शाई होप हैं उप कप्तान

इस बीच, शाई होप विकेट-कीपर बल्लेबाज को आयरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ चल रही त्रिकोणीय राष्ट्र श्रृंखला के लिए होल्डर के उप के रूप में घोषित किया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में होप ने कहा कि आयरलैंड में इस श्रृंखला के लिए यहां उप-कप्तान नियुक्त किया जाना एक शानदार सम्मान है। इस टूर्नामेंट से आगे मुझे इस भूमिका को निभाने के लिए कहा गया था और मुझे उसे स्वीकार करने में खुशी हुई। मुझे वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए कुछ भी करने के लिए कहा जाएगा तो मैं हमेशा खुश होकर उसे करने को तैयार हूं, इसलिए यह बहुत अच्छा है।

शाई होप और जॉन कैंपबेल ने हाल ही में बनाया था रिकार्ड

शाई होप ने जॉन कैंपबेल के साथ मिलकर आयरलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी की। वहीं, वेस्टइंडीज ने पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की। क्रिस गेल टीम के साथ विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के साथ वार्म अप मैच खेल सकते हैं। 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में वेस्टइंडीज अपना पहला मुकाबाल 1 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलगा।

विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की पूरी 15 सदस्यीय टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल(उप कप्तान), आंद्रे रसेल, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गेब्रियल, केमर रोच, निकोलस पूरन (विकी), एश्ले नर्स, फेबियन एलन, शिमरॉन हेटिमर, शाई होप (विकी), ओशेन थॉमस, कार्लोस ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, एविन लुईस।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad