Home खेल टूर्नामेंट चीन ओपन: परूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत हारकर हुए बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

चीन ओपन: परूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत हारकर हुए बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

आउटलुक टीम - NOV 07 , 2019
चीन ओपन: परूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत हारकर हुए बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त
चीन ओपन: परूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत हारकर हुए बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त
आउटलुक टीम

भारतीय बैडमिंटन स्टार परूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत दोनों गुरुवार को चीन ओपन की पुरुष एकल स्पर्धा के दूसरे दौर से बाहर हो गए। प्रणीत ने डेनमार्क के चौथे वरीय एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ एक घंटे 24 मिनट तक चुनौती पेश की, लेकिन 11वीं रैंकिंग पर काबिज भारतीय को 20-22, 22-20, 21-16 से हार का मुंह देखना पड़ा।

इस साल कश्यप दूसरी बार एक्सेलसेन से हारे

इससे पहले कश्यप डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए थे। विश्व रैंकिंग में 25वें स्थान पर काबिज कश्यप को सातवीं वरीयता प्राप्त एक्सेलसेन ने महज 43 मिनट में 21-13, 21-19 से हराया। इस साल कश्यप दूसरी बार एक्सेलसेन से हारे हैं। उन्हें मार्च में इंडिया ओपन में भी इसी प्रतिद्वंद्वी ने हराया था। पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैंपियन कश्यप इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। कश्यप और एक्सल्सन के बीच अब तक चार मैच हुए हैं। इनमें से कश्यप ने दो मुकाबलों में जीत दर्ज की। वहीं, प्रणीत और एंटोनसेन के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए। इसमें एक बार भारतीय शटलर और दो बार एंटोनसेन को जीत मिली।

साइना नेहवाल बुधवार को टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी

साथ ही सत्विसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी का सफर भी समाप्त हो गया। इससे पहले कश्यप की पत्नी साइना नेहवाल बुधवार को टूर्नामेंट के पहले राउंड में चीन की चाई यान यान से हारकर बाहर हो गई थी। कश्यप ने चाइना ओपन के पहले राउंड में थाईलैंड के सिथिकॉम थमासिन को 43 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-3 से हराया था। गैरवरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को दक्षिण कोरिया के सियो सेयुंग जाए और चाये युजुंग की पांचवीं वरीय जोड़ी से 21-23, 16-21 से पराजय मिली। अब शाम को सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी युगल में अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

पीवी सिंधु भी हुई थी उलटफेर का शिकार

साइना से पहले मंगलवार को वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु को भी उलटफेर का सामना करना पड़ा और वे भी अपने से कम रैंकिंग वाली चीनी ताइपे की पाइ यू पो से हार गई थी। दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को दुनिया की 42वें नंबर की खिलाड़ी पाइ यू के खिलाफ 74 मिनट चले महिला एकल मैच में 13-21 21-18 19-21 से हराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से