Home खेल टूर्नामेंट वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए शिखर धवन, हफ्ते भर निगरानी में रहेंगे

वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए शिखर धवन, हफ्ते भर निगरानी में रहेंगे

आउटलुक टीम - JUN 11 , 2019
वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए शिखर धवन, हफ्ते भर निगरानी में रहेंगे
विश्व कप अभियान में भारतीय टीम को बड़ा झटका, शिखर धवन टूर्नामेंट से बाहर
आउटलुक टीम

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हुए टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं। मंगलवार देर शाम शिखर धवन की चोट पर फाइनल रिपोर्ट बाहर आ गई। इसमें उनके अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर सामने आया है। इस रिपोर्ट के बाद बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट ने निर्णय लिया है कि अगले एक सप्ताह तक शिखर धवन टीम के साथ चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे।

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए शिखर धवन को 2019 विश्व कप के बचे हुए हिस्से से बाहर हो सकते हैं। धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में आई सूजन के बाद आज उनका स्कैन कराया गया था।  बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि धवन को फ्रैक्चर हो गया है और पूरी तरह से ठीक होने में उन्हें तीन हफ्ते  का समय लग सकता है। विश्व कप, जो 30 मई से शुरू हुआ था, 14 जुलाई को समाप्त होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए थे चोटिल

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे। काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली। धवन चोट की वजह से फील्डिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की थी।

न्यूजीलैंड से है अगला मुकाबला

भारतीय टीम का अगला मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड के साथ है। हालांकि, टूर्नामेंट के शुरुआत में ही शिखर धवन के चोटिल होने से भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। अब नई सलामी जोड़ी आने वाले मैच में कितना दम दिखाती है, यह देखना होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से