Home खेल टूर्नामेंट विश्व कप 2019 के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, मशरफे मुर्तजा होंगे कप्तान

विश्व कप 2019 के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, मशरफे मुर्तजा होंगे कप्तान

आउटलुक टीम - APR 16 , 2019
विश्व कप 2019 के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, मशरफे मुर्तजा होंगे कप्तान
बांग्लादेश ने किया विश्व कप 2019 के लिए टीम का ऐलान, मशरफे मुर्तजा होंगे कप्तान
आउटलुक टीम

बांग्लादेश ने इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले वाले 12वें विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम की कमान अनुभवी तेज गेंदबाज मशरफे मुर्तजा को दी गई है। शाकिब अल हसन को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। इस टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का सही मिश्रण है।

एक भी वनडे नहीं खेलने वाले अबु जाएद का चयन

बांग्लादेश ने एक चयन ऐसा भी किया जिसने सबको सकते में डाल दिया। अब तक एक भी वनडे नहीं खेलने वाले तेज गेंदबाज अबु जाएद को भी टीम में शामिल किया गया है। जाएद ने पिछले साल टेस्ट और टी-20 में डेब्यू किया था, लेकिन वे वनडे में अपना स्थान नहीं बना सके थे। उन्होंने पांच टेस्ट में 11 विकेट लिए। वहीं, तीन टी-20 में उनके नाम चार विकेट है।

शाकिब अल हसन भी करेंगे चोट के बाद वापसी

शाकिब अल हसन जो चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए थे, उन्हें टीम में वापस उप-कप्तान के रूप में शामिल किया गया है। बांग्लादेश में अनुभवी खिलाड़ी होंगे शाकिब, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, मुर्तजा और महमदुल्लाह। 25 या उससे कम आयु वर्ग के युवा खिलाड़ियों में लिटन दास, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, सौम्या सरकार और जायद शामिल हैं।

तस्कीन अहमद को टीम में नही मिली जगह

मध्यक्रम के बल्लेबाज मोसादेक हुसैन की भी टीम में वापसी हुई है। वे पिछली बार एशिया कप में खेले थे। उन्होंने 24 वनडे में 31 की औसत से 341 रन बनाए हैं। उनके नाम 11 विकेट भी दर्ज है। इसके अलावा, चयनकर्ताओं ने बैटिंग ऑलराउंडर मोसादेक हुसैन को भी शामिल किया। तस्कीन अहमद को टीम में शामिल नही किया गया है, वे टखने की चोट के कारण न्यूजीलैंड श्रृंखला से बाहर हो गए थे। उनकी जगह पर ही युवा गेंदबाज अबु जाएद को भी टीम में शामिल किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका से है पहला मैच

30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में बांग्लादेश की टीम अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो जून को केनिंग्टन ओवल में खेलेगी। इससे पहले बांग्लादेश पाकिस्तान (26 मई) और भारत (28 मई) के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। बांग्लादेश के अलावा न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत ने अपनी टीमें घोषित की है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी देशों को 23 अप्रैल तक अपनी टीमों की घोषणा करनी है।

बांग्लादेश टीम: मशरफे मोर्ताजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उप-कप्तान), सौम्या सरकार, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसादेक हुसैन, अबु जाएद।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से