Advertisement

एशियन गेम्सः छह गोल्ड सहित कुल 25 मेडल के साथ भारत पदक तालिका में नौवें नंबर पर, चीन शीर्ष पर

एशियन गेम्स में भारत अभी तक कुल 25 पदक जीत चुका है। इनमें छह गोल्ड, पांच सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल हैं।...
एशियन गेम्सः छह गोल्ड सहित कुल 25 मेडल के साथ भारत पदक तालिका में नौवें नंबर पर, चीन शीर्ष पर

एशियन गेम्स में भारत अभी तक कुल 25 पदक जीत चुका है। इनमें छह गोल्ड, पांच सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल हैं। इसके साथ ही भारत पदक तालिक में नौवें पायदान पर बना हुआ है। चीन 70 गोल्ड, 47 सिल्वर और 29 ब्रॉन्ज सहित कुल 146 पदकों के साथ पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर जापान और तीसरे पायदान पर दक्षिण कोरिया है।

भारत ने एशियन गेम्स के छठे दिन रोइंग और टेनिस में गोल्ड जीता था। आज शनिवार को सातवें दिन का खेल जारी है। भारत ने अभी तक शूटिंग में दो, कुश्ती में दो, टेनिस में एक और रोइंग में एक गोल्ड जीत चुका है। भारत ने अभी तक सबसे ज्यादा पदक शूटिंग में जीता है। शूटिंग में दो गोल्ड, चार सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। हालांकि, कबड्डी में भारत को गोल्ड की उम्मीद थी, लेकिन महिला कबड्डी को टीम को ईरान के हाथों फाइनल में हार का सामना करना पड़ा और टीम को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। जबकि पुरुष कबड्डी टीम के लगातार छह बार गोल्ड जीतने का रिकॉर्ड टूट गया। सेमीफाइनल में पुरुष टीम को ईरान से हार का सामना करना पड़ा और वह ब्रॉन्ज मेडल ही जीत पाई।

उधर, सातवें दिन साइना नेहवाल बैडमिंटन महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। उनसे भारत को गोल्ड मेडल की उम्मीद है। उन्होंने राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में इंडोनेशिया की खिलाड़ी को 21-6 और 21-14 से हराया। इससे पहले भारत के स्टार खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत अपना पहला मुकाबला हारकर पदक की दौर से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad