Home खेल टूर्नामेंट लंबे समय बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे एंडी मरे सिनसिनाटी ओपन के पहले राउंड में हारकर हुए बाहर

लंबे समय बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे एंडी मरे सिनसिनाटी ओपन के पहले राउंड में हारकर हुए बाहर

आउटलुक टीम - AUG 13 , 2019
लंबे समय बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे एंडी मरे सिनसिनाटी ओपन के पहले राउंड में हारकर हुए बाहर
लंबे समय बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे एंडी मरे सिनसिनाटी ओपन के पहले राउंड में हारकर हुए बाहर
आउटलुक टीम

तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे की कोर्ट में वापसी अच्छी नहीं रही और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। कुल्हे की सर्जरी की वजह से सात महीने तक टेनिस कोर्ट से बाहर रहे मरे ने सिनसिनाटी ओपन से एकल स्पर्धा में वापसी करने का फैसला किया था। लेकिन सोमवार को सिनसिनाटी ओपन के पहले राउंड में उन्हें फ्रांस के खिलाड़ी रिचर्ड गास्केट से हार का सामना करना पड़ा। गास्केट ने उन्हें सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया। ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले राउंड में बाहर होने के बाद मरे सात महीनों बाद एकल स्पर्धा में वापसी कर रहे थे।

करिअर समाप्त होने का था डर

दो बार के विंबलडन और ओलंपिक विजेता मरे पिछले 18 महीने में बहुत ही कम मैच खेल पाए थे और उन्हें डर था की उनका करिअर समाप्त हो जाएगा। हालांकि युगल में उन्होंने कई मुकाबले खेले जिसमें विंबलडन में सेरेना विलियम्स के साथ जोड़ी बनाकर खेलना भी शामिल था। इसके बाद मरे ने एकल में भी वापसी की कोशिश की जिसमें वो असफल रहे। पूरे मैच के दौरान मरे पर फिटनेस की मार दिखती रही और फ्रेंच खिलाड़ी गास्केट ने भी उसका फायदा उठाते हुए उनपर जीत दर्ज कर ली। 

शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहे थे

हार के बाद मरे ने कहा कि वो निराश नहीं हैं और फिर से कोर्ट में वापसी करने के बाद उन्हें अच्छा लग रहा है। मैंने ठीक किया। मरे ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि इस मैच से मैंने क्या उम्मीद की थी। इस मैच में कई ऐसी चीजें थी जो मैं बेहतर करने की उम्मीद कर रहा था लेकिन आपको अपनी उम्मीदों में वास्तविकता रखनी होगी। मरे ने कहा कि वह मैच के दौरान शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहे थे। 

यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे

हालांकि इस हार के बाद ही मरे ने यूएस ओपन से बाहर रहने का भी एलान कर दिया। अब वो आगे यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे क्योंकि वो नहीं चाहते हैं कि वाइल्ड कार्ड से एंट्री के बाद उन्हें चोट या दर्द की वजह से बाहर होना पड़े। हालांकि मरे ने कहा कि वे अगले हफ्ते से शुरू होने वाले विंस्टन-सलेम में एकल में खेलने की कोशिश करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से