Advertisement
Home खेल दुनिया का नंबर 1 खिलाड़ी बने सूर्य कुमार यादव, जाने इस साल 'स्काई' की टॉप 5 पारियां के बारे में

दुनिया का नंबर 1 खिलाड़ी बने सूर्य कुमार यादव, जाने इस साल 'स्काई' की टॉप 5 पारियां के बारे में

आउटलुक टीम - NOV 02 , 2022
दुनिया का नंबर 1 खिलाड़ी बने सूर्य कुमार यादव, जाने इस साल 'स्काई' की टॉप 5 पारियां के बारे में
दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज बने सूर्य कुमार यादव, जाने इस साल 'स्काई' की टॉप 5 पारियां के बारे में
आउटलुक टीम

तूफानी भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 एक सपनों सरीखा रहा है। वह लगातार नए-नए रिकार्ड स्थापित कर खुद का लोहा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में मनवा रहे हैं। अब सूर्यकुमार अपने 360-डिग्री स्ट्रोकप्ले और कंसिस्टेंट प्रदर्शन के वजह से दुनिया दुनिया का नम्बर 1 टी20 बल्लेबाज बन गए हैं। आइए जानते हैं इस साल 'स्काई' की टॉप 5 शानदार पारियों के बारे में।

इंग्लैंड के खिलाफ 117

सीरीज का तीसरा टी20। 216 का पीछा करते हुए भारतीय टिक 31रन पर 3 विकेट गंवा चुकी गई। इस समय बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव अपना पहला t20 शतक बनाते हैं। इस दौरान वह केवल 55 गेंदों में 14 चौकों और छह छक्कों की मदद से 117 रन बनाए। हालाँकि यह मैच भारत 17 रन से हार गया, लेकिन सूर्या की पारी ने उन्हें टी 20 क्रिकेट में भारत के लिए सुपरस्टारडम में ला दिया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 68, आईसीसी टी20 विश्व कप

यह मैच भारत गया लेकिन सूर्य कुमार अकेले लड़ते रहे। जिस मैच में केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज विफल रहे, उसमें सूर्या ने धुंआधार अर्धशतक बनाया। इसमें सूर्या एक अलग सतह पर खेलते दिख रहे थे और उन्होंने 170 से अधिक की स्ट्राइक रेट से पारी की शुरुआत की। उन्होंने 40 गेंदों में 68 के स्कोर के साथ अपनी टीम को 133/9 तक पहुंचाने में मदद की।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 61 रन

सूर्यकुमार ने अक्टूबर में प्रोटियाज के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला के दौरान अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गुवाहाटी को रोशन कर दिया था। उन्होंने 22 गेंदों में पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर भारत को 237/3 तक पहुंचाया। इस मैच को भारत 16 रन से जीत गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 69 रन

सूर्यकुमार यादव ने हैदराबाद में तीसरे T20 के दौरान विश्व स्तरीय ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पिटाई की। उन्होंने 36 गेंदों में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से 69 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। उनकी पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 76

विंडीज के खिलाफ तीसरे टी 20 आई में 165 रनों का पीछा करते हुए, सूर्यकुमार ने 44 गेंदों में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रनों की मैच विजयी पारी खेली। उनकी इस पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement