Advertisement

अनचाही मिसाल: कैरियर की आखिरी सीरीज और मिस्‍बाह का 99 पर रुके रहना

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ ब्रिजटाउन बारबाडोस में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में पाक कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक ने 99 रन पर आउट होकर एक मनचाहा रिकार्ड अपने नाम और करा लिया है। मिस्‍बाह टेस्‍ट इतिहास में ऐसे पहले बल्‍लेबाज हो गए जो तीन बार 99 पर पहुंच कर शतक से चूक गए हैं। दो बार वह आउट हो गए जबकि एक बार वह इस नंबर पर नाबाद ही रहे और उनकी पूरी टीम आउट हो गई।
अनचाही मिसाल: कैरियर की आखिरी सीरीज और मिस्‍बाह का 99 पर रुके रहना

इसके अलावा वह पहले ऐसे बल्‍लेबाज हैं जो लगातार दो टेस्‍ट मैचों में महज 1 रन से शतक से चूक गए। बतौर कप्‍तान सबसे ज्‍यादा नर्वस नाइंटीज का रिकार्ड भी मिस्‍बाह ने अपने नाम करा लिया है। अब उनके नाम 5 नर्वस नाइंटीज हो गई है। इससे पहले भारतीय पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम 4 नर्वस नाइंटीज का रिकार्ड था।

मिस्‍बाह यह अपनी आखिरी टेस्‍ट सीरिज खेल रहे हैं। उनकी अंतिम तीन पारियों में स्‍कोर 99 नाबाद, 12 और 99 है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ किंगस्‍टन  में पहले टेस्ट में मिस्बाह उल हक महज एक रन से शतक बनाने से चूक गए। वह नर्वस नाइंटीज का शिकार नहीं हुए, बल्कि सभी बल्लेबाजों के आउट होने की वजह से उन्हें नॉट आउट रहकर पैवेलियन लौटना पड़ा।

140 साल के क्रिकेट के इतिहास में वो दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए, जो 99 पर आउट होने के अलावा 99 रन बनाकर नाबाद रहे। मिस्बाह के अलावा जेफरी बॉयकॉट दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो 99 रन पर आउट होकर और नाबाद रहकर एक रन से शतक से चूक गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement