Advertisement
Home खेल आईसीसी टी20 रैंकिंग में कोहली ने लगाई 5 स्थान की छलांग, शीर्ष 10 में हुए शामिल

आईसीसी टी20 रैंकिंग में कोहली ने लगाई 5 स्थान की छलांग, शीर्ष 10 में हुए शामिल

आउटलुक टीम - OCT 26 , 2022
आईसीसी टी20 रैंकिंग में कोहली ने लगाई 5 स्थान की छलांग, शीर्ष 10 में हुए शामिल
आईसीसी टी20 रैंकिंग में कोहली ने लगाई 5 स्थान की छलांग, शीर्ष 10 में हुए शामिल
आउटलुक टीम

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में पांच पायदान ऊपर चढ़कर नौवें स्थान पर वापसी करते हुए शीर्ष 10 टी20 बल्लेबाजी सूची में वापसी की।

कोहली को पिछले रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के टी 20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उनकी वीरता के लिए पुरस्कृत किया गया है।

कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेलकर भारत को आखिरी गेंद पर यादगार जीत दिलाई, इस पारी ने भारत के पूर्व कप्तान को टी20ई बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में पहुंचा दिया।
33 वर्षीय ने अपनी शानदार पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाए।

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप में शानदार शुरुआत के बाद ऑलराउंडरों की सूची में तीन पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (849 रेटिंग अंक) शीर्ष स्थान पर काबिज हैं, न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (831) ने सूर्यकुमार यादव को दूसरे स्थान से बदलने के लिए तीन स्थान की बढ़त हासिल की है।

कॉनवे ने 58 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में 89 रनों से हरा दिया। अपनी किटी में 828 रेटिंग अंकों के साथ, सूर्यकुमार तीसरे स्थान पर आ गए, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (799) और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम (762) से आगे थे।

गेंदबाजों में, भुवनेश्वर को पाकिस्तान के खिलाफ चार ओवरों में 1/22 के अच्छे आंकड़े के लिए पुरस्कृत किया गया है3।अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने ऑस्ट्रेलिया के सीमर जोश हेजलवुड को पछाड़कर नंबर 1 टी 20 आई गेंदबाज की स्थिति पर फिर से दावा किया।

राशिद ने इंग्लैंड के खिलाफ एक अच्छे प्रदर्शन के दम पर शीर्ष बिलिंग अर्जित की, जिसमें उन्होंने युवा हैरी ब्रुक का विकेट लिया और अपने चार ओवरों में 1/17 के साफ आंकड़े के साथ समाप्त हुए, हालांकि पांच विकेट से हार गए।

श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा तीन पायदान गिरकर छठे स्थान पर आ गए हैं, जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन अफगानिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड पांच विकेट लेने के बाद आठ पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement