Advertisement

एशिया कप जीतकर स्वदेश लौटी महिला हॉकी टीम का हुआ जोरदार स्वागत, लेकिन खिलाड़ी निराश

भारतीय महिला हॉकी टीम ने महिला एशिया कप अपने नाम कर लिया। काकामिगहारा (जापान) में महिला एशिया कप हॉकी...
एशिया कप जीतकर स्वदेश लौटी महिला हॉकी टीम का हुआ जोरदार स्वागत, लेकिन खिलाड़ी निराश

भारतीय महिला हॉकी टीम ने महिला एशिया कप अपने नाम कर लिया। काकामिगहारा (जापान) में महिला एशिया कप हॉकी खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का सोमवार रात स्‍वदेश्‍ा लौटने पर ‌दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत हुआ। भारत की कप्तान रानी रामपाल महिला एशिया कप की ट्रॉफी लिए एयरपोर्ट से बाहर आईं तो टेलिविजन और अखबारों के संवाददाताओं में उनसे बात करने की होड़ सी लग गई।

हालांकि भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को जापान में एशिया कप का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया, लेकिन महिला टीम अपने किसी भी मैच का टेलीविजन पर लाइव प्रसारण नहीं होने से निराश है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारतीय टीम की खिलाड़ी मोनिका मलिक ने बताया, “एशिया कप के चैंपियन बनने के बाद हम बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं। पुरुषों की हॉकी टीम ने सिर्फ स्वर्ण पदक जीता है और अब हमने भी ऐसा किया है।”

उन्होंने कहा, “हालांकि, मैं थोड़ी निराश हूं क्योंकि हमारा मैच पुरुषों की तरह टेलीविजन पर लाइव प्रसारित नहीं किया गया था।”

उन्होंने कहा, “हम निश्चित रूप से अपने कोच के साथ इस मामले में बात करेंगे कि महिला हॉकी टीम को भी ऊपर उठाया जाना चाहिए। हमारी रैंकिंग भी हररोज बेहतर हो रही है। हम भी पुरुषों की टीम की तरह सम्‍मान के लायक हैं।”

एक और खिलाड़ी ने कहा कि अपने मैचों को लाइव दिखाने से मैदान पर बेहतर प्रदर्शन के परिणाम आते हैं।

उसने कहा, “यदि हमारे मैच भी लाइव हों तो अधिक लोग इसे देखेंगे, हमें जितना अधिक सपोर्ट मिलेगा, हम उतना ही बेहतर प्रदर्शन करेंगे।”

भारतीय महिला हॉकी टीम ने जापान के काकामिगहारा कावासाकी स्टेडियम में चीन को 5-4 से हराकर रविवार को इतिहास बनाया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम इस महाद्वीप की चैंपियन हो गई है और इस वजह से टीम ने अगले साल होने वाली विश्वकप हॉकी प्रतियोगिता में अपनी जगह बना ली।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad