Home खेल हॉकी खेल पर कोरोना का साया; कोच समेत 11 खिलाड़‍ी संक्रमित, नेशनल जूनियर हॉकी चैंपियनशिप रद्द

खेल पर कोरोना का साया; कोच समेत 11 खिलाड़‍ी संक्रमित, नेशनल जूनियर हॉकी चैंपियनशिप रद्द

आउटलुक टीम - MAR 31 , 2021
खेल पर कोरोना का साया;  कोच समेत 11 खिलाड़‍ी संक्रमित, नेशनल जूनियर हॉकी चैंपियनशिप रद्द
खेल पर कोरोना का साया; कोच समेत 11 खिलाड़‍ी संक्रमित, नेशनल जूनियर हॉकी चैंपियनशिप रद्द
File Photo/ PTI
आउटलुक टीम

कोरोना का कहर तीन अप्रैल से सिमडेगा में होने वाले 11 वें नेशनल जूनियर हॉकी चैंपियनशिप पर बरपा है। चंडीगढ़ के पांच और झारखण्‍ड के छह खिलाड़‍ियों और कोच के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद टूर्नामेंट को स्‍थगित कर दिया गया है। हॉकी इंडिया और हॉकी झारखण्‍ड ने स्‍थगन का फैसला किया है। 

सिमडगेगा डीसी सुशांत गौरव के अनुसार एस्‍ट्रोटर्फ स्‍टेडियम को सील कर दिया गया है और स्‍टेडियम को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। चैंपियनशिप तीन अप्रैल से 12 अप्रैल तक होना था। चंडीगढ़ की टीम मंगलवार 30 मार्च को ही रांची पहुंची थी। सभी खिलाड़‍ियों जांच कराई गई जिस में चंढ़ीगढ़ के पांच और झारखण्‍ड टीम के छह खिलाड़ी और एक कोच कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तत्‍काल संक्रमित लोगों को कोरेंटीन कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और जम्‍मू कश्‍मीर की टीम दिल्‍ली स्‍टेशन आ चुकी थी। देश के विभिन्‍न हिस्‍सों की कुल 28 टीमें इसमें हिस्‍सा लेने वाली थीं। हॉकी झारखण्‍ड ने सभी टीमों को टूर्नामेंट के स्‍थगित होने की सूचना भेज दी है।

बता दें, झारखण्‍ड में कोराना का संक्रमण अचानक तेज हो गया है। राजधानी रांची में प्रकोप कुछ ज्‍यादा ही है। मंगलवार को प्रदेश में 11426 लोगों की जांच हुई जिसमें 418 पॉजिटिव पाये गये जिसमें सिर्फ रांची में 262 पॉजिटिव मिले। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 30 अप्रैल तक धारा 144 लगाते हुए रामनवमी और सरहुल जुलूस, शोभा यात्रा आदि पर रोक लगा दिया गया है। सभी दुकान, प्रतिष्‍ठान, रेस्‍टोरेंट मालिकों को आदेश दिया गया है कि आठ अप्रैल तक अधीनस्‍थ सभी कर्मियों को अनिवार्य रूप से कोविट टेस्‍ट करा लें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से