Home खेल हॉकी रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को हरा भारत ने जीता कांस्य पदक

रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को हरा भारत ने जीता कांस्य पदक

आउटलुक टीम - DEC 06 , 2015
रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को हरा भारत ने जीता कांस्य पदक
हाकी विश्व लीग में नीदरलैंड को हरा भारत ने जीता कांस्य पदक
twitter
आउटलुक टीम

रायपुर में चल रहे हाकी विश्व लीग के एक रोमांचक मुकाबले में भारत ने नीदरलैंड को हराकर कांस्य पदक जीत लिया है। भारत ने नीदरलैंड के खिलाच 3-2 से जीता। यह मैच बेहद रोमांचक रहा। दोनों ही टीमों ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए एक-दूसरे के खिलाफ 5-5 गोल किए। जिसकी वजह से वजह से अंत में शूट आउट से मैच का फैसला हुआ। दोनों ही टीमों को पांच-पांच मौके दिए गए। भारत ने नीदरलैंड के 2 गोल के मुकाबले 3 गोल दागकर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया।

मैच के शुरुआत में नीदरलैंड की टीम भारतीय टीम पर हावी दिखी। शुरुआत में नीदरलैंड्स की ओर से मिक्रो प्रूइज्सर ने पहला गोल किया, उसके बाद निक स्यूट ने एक और गोल दाग कर मेहमान टीम को मैच में 2-0 की बढ़त दिला दी। इस दौरान भारतीय टीम की ओर से भी काफी प्रयास हुए पर वे गोल में तब्दील नहीं हो सके। इसके बाद मैच के तीसरे क्वार्टर में रमनदीप सिंह ने एक शानदार गोल कर डच टीम की बढ़त को कम किया। इसके बाद मिले पेनल्टी कॉर्नर को रूपिंदर पाल सिंह ने गोल में बदल कर मैच को बराबरी पर ला दिया। वहीं रमनदीप ने चौथे क्वार्टर में अपना दूसरा गोल कर मैच में भारत को 3-2 की बढ़त दिला दी। इसके बाद मेहमान टीम की ओर से मार्क वेन डर विर्डेन ने पेनल्टी में गोलकर मैच को 3-3 से बराबर कर दिया। इसके बाद भारत की ओर से रुपिंदर पाल ने एक और गोल कर मैच में भारत को एक बार फिर से बढ़त दिला दिया। मैच समाप्त होने के 4 मिनट पहले आकाशदीप सिंह के एक शानदार गोल से भारतीय टीम ने 5-3 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि आखिर के कुछ मिनटों में नीदरलैंड्स की टीम मैच को बराबरी पर ले आने में कामयाब हो गई। इसके बाद मैच के फैसले के लिए शूटआउट का इस्तेमाल किया गया।

हाकी विश्व लीग के दौरान लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम कल सेमीफाइनल मुकाबले में बेल्जियम से 0-। से हारकर खिताब की दौड़ से बाहर हो गई थी। जिसके बाद लीग में तीसरे स्थान के लिए आज का मुकाबला भारत और नीदरलैंड के बीच खेला गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से