Advertisement

भारत ने वर्ल्ड चैंपियंस बेल्जियम को 5-1 से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम दौरे पर अपना अपराजेय अभियान जारी करते हुए...
भारत ने वर्ल्ड चैंपियंस बेल्जियम को 5-1 से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम दौरे पर अपना अपराजेय अभियान जारी करते हुए गुरुवार को यहां मेजबान तथा मौजूदा विश्व और यूरोपियन चैंपियन टीम को 5-1 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से अपने नाम किया।

सीरीज के पांचो मैच जीते

बेल्जियम दौरे पर भारतीय टीम ने इससे पहले दो बार स्पेन को भी हराया था और इस तरह उसने बेल्जियम दौरे पर पांच मैचों की सीरीज में 5-0 की जीत के साथ दौरे का समापन किया। भारतीय टीम ने पहले मैच में बेल्जियम को 2-0 से हराने के बाद अगले दो मैचों में स्पेन को 6-1 और 5-1 से मात दी। इसके बाद उसने बेल्जियम को बाकी के दो मुकाबलों में 2-1 और 5-1 से हराया।

सिमरनजीत सिंह ने सातवें मिनट में किया गोल

दौरे के अंतिम मैच में भारतीय टीम ने सातवें मिनट में ही सिमरनजीत सिंह के गोल से 1-0 की बढ़त बना ली और इसी बढ़त के साथ पहले क्वॉर्टर का समापन किया। दूसरे क्वॉर्टर में मेजबान बेल्जियम ने वापसी करने की पुरजोर कोशिश की लेकिन भारत की मजबूत रक्षापंक्ति ने भारत को दूसरे क्वॉर्टर में भी 1-0 से आगे रखा। तीसरा क्वॉर्टर शुरू होते ही भारत ने गोलों की बारिश शुरू कर दी। ललित उपाध्याय ने 35वें मिनट में गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

बेल्जियम की ओर से एलेक्लेंडर हेंड्रिक्स ने किया एकमात्र गोल

इसके अगले मिनट में ही युवा विवेक सागर प्रसाद ने भी गोल दागकर भारत को 3-0 की मजबूत बढ़त दिला दी। तीसरा क्वार्टर समाप्त होने से कुछ मिनट पहले ही हरमनप्रीत सिंह ने 41वें और रमनदीप सिंह ने 43वें मिनट में गोल दागकर भारत को 5-1 की एकतरफा जीत दिला दी। बेल्जियम के लिए एकमात्र गोल एलेक्लेंडर हेंड्रिक्स ने 39वें मिनट में किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad