Advertisement

एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी 2021: भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियन्स...
एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी 2021: भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी के सेमीफाइनल में लगभग जगह बना ली है। भारत ने अपना दबदबा बनाते हुए पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया है। भारत के लिए हरमनप्रीत ने 2 और आकाशदीप सिंह ने 1 गोल किया। इस जीत के साथ भारत के अब 3 मैचों में 7 अंक हो गए हैं। भारत  पांच देशों के बीच राउंड रोबिन आधार पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में रविवार को जापान से भिड़ेगा।

हरमनप्रीत ने आठवें और 53वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला जबकि टोक्यो ओलंपिक की टीम में जगह नहीं बना पाने वाले आकाशदीप ने 42वें मिनट में मैदानी गोल किया जो उनका टूर्नामेंट में दूसरा गोल है। दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम के फारवर्ड लगातार पाकिस्तानी पोस्ट पर अटैक करते रहे। हालांकि पाकिस्तानी गोलकीपर अली अमजद ने शानदार बचाव करते हुए भारतीय टीम की लीड डबल नहीं होने दी।

पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र गोल जुनैद मंजूर ने 45वें मिनट में किया। भारत की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। उससे इससे पहले बांग्लादेश को 9-0 से करारी शिकस्त दी थी। पाकिस्तान को अब भी अपनी पहली जीत का इंतजार है। उसने जापान के खिलाफ अपना पहला मैच गोलरहित ड्रा खेला था। भारत ने अपना पहला मैच कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेलकर प्वॉइंट बांटे थे।

भारतीय टीम का टूर्नामेंट में पहला मैच कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ रहा था। वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से हराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad