Advertisement

यौन उत्पीड़न मामले में रेसलर बजरंग पूनिया ने कहा- सभी मांगें सरकार के सामने रख दी हैं, मांगें पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न और मेंटर टॉर्चर का आरोप लगाने वाले...
यौन उत्पीड़न मामले में रेसलर बजरंग पूनिया ने कहा- सभी मांगें सरकार के सामने रख दी हैं, मांगें पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न और मेंटर टॉर्चर का आरोप लगाने वाले पहलवानों ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पहलवान बजरंग पूनिया ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि हमने अपनी सभी मांगें सरकार के सामने रख दी हैं, मांगें पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

बजरंग पूनिया ने कहा कि हम कानून का सहारा लेकर चलेंगे। अध्यक्ष जी ने कहा है कि उनके ख़िलाफ़ एक भी सबूत होगा तो वह फांसी लगा लेंगे, उम्मीद करते हैं कि यह भी बहुत जल्द होगा...हम बृजभूषण शरण सिंह के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वह भाग रहे हैं। हम सब लोग अपना करियर दांव पर लगाकर आए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमेशा खिलाड़ियों का मान, सम्मान और साथ दिया है। हम प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और खेल मंत्री से निवेदन करेंगे कि इस मामले में जल्द से जल्द हमारी मांगों को सुना जाए। WFI के अध्यक्ष ने इसमें राजनीतिक, जाति आदि मोड़ दिया है। प्रदर्शन में सारे खिलाड़ी हैं।

रेसलर बजरंग पूनिया ने कहा कि हमने अपनी मांगें सरकार के सामने रख दी हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि सारी मांगें पूरी हो जाएंगी। हमारी लड़ाई किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं बल्कि हमारी लड़ाई संघ से है। हमें नहीं लगता कि इस मामले में इतना समय लगना चाहिए।

इससे पहले बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह ने कहा कि दो दिन पहले बजरंग पूनिया आदि ने ट्वीट किया उसके बाद मैं जंतर-मंतर पहुंचा। मेरी मांग है कि इस मामले में न्याय हो और जो भी आरोप लगाए हैं उस पर कार्रवाई हो और मामले में सीबीआई की जांच होनी चाहिए।

विजेंदर सिंह ने कहा कि संघ में कोई भी राजनीति से जुड़ा व्यक्ति नहीं होना चाहिए। एक अध्यक्ष बनने के लिए ताकत, पैसा चाहिए होता है लेकिन खिलाड़ियों के पास यह सब नहीं होता।

बता दें कि भारतीय पहलवान विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न की शिकायतों पर भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को पत्र लिखा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement