Advertisement

टोक्यो ओलंपिक में मिली हार के बाद विनेश फोगाट को फेडरेशन ने क्यों किया निलंबित, सोनम मलिक पर भी कार्रवाई

टोक्यो ओलंपिक में मिली हार के बाद रेसलर सोनम मलिक और विनेश फोगाट को बड़ा झटका लगा है। विनेश फोगाट को...
टोक्यो ओलंपिक में मिली हार के बाद विनेश फोगाट को फेडरेशन ने क्यों किया निलंबित, सोनम मलिक पर भी कार्रवाई

टोक्यो ओलंपिक में मिली हार के बाद रेसलर सोनम मलिक और विनेश फोगाट को बड़ा झटका लगा है। विनेश फोगाट को रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) ने अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है। वहीं, सोनम मलिक को भी नोटिस भेजा गया है। फेडरेशन के मुताबिक दोनों खिलाड़ियों पर आरोप है कि इन्होंने खेल के दौरान नियमों का पालन नहीं किया है।

विनेश फोगाट की अनुशासनहीनता मामले को लेकर फेडरेशन के सोर्स ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा है, “यह घोर अनुशासनहीनता है। उनको अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है और सभी कुश्ती गतिविधियों से रोक दिया गया है। वह किसी भी राष्ट्रीय या अन्य घरेलू स्पर्धाओं में तब तक प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकती जब तक कि वह जवाब दाखिल नहीं करती।“

फेडरेशन ने विनेश फोगाट पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए कहा है कि विनेश ने ओलंपिक विलेज में बाकी एथलीटों के साथ ट्रेनिंग करने से इनकार कर दिया था। साथ ही उन्होंने ओलंपिक्स में टीम इंडिया के आधिकारिक किट स्पांसर की जर्सी भी नहीं पहनी थी। इसके बदले विनेश फोगाट ने किसी और कंपनी की जर्सी पहनी थी। मुकाबलों के फोगाट ने नाइकी सिंगलेट को पहना था। विनेश फोगाट को नोटिस का जवाब 16अगस्त तक देना है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad