Advertisement

सलवार-सूट पहनकर WWE के अखाड़े में उतरी महिला पहलवान, वीडियो वायरल

34 वर्षीय कविता देवी की फाइट का पहला वीडियो डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर रिलीज किया है। यूट्यूब पर 30 अगस्त को अपलोड किए गए उनके वीडियो को अब तक 41 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।
सलवार-सूट पहनकर WWE के अखाड़े में उतरी महिला पहलवान, वीडियो वायरल

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला पहलवान सलवार-सूट पहनकर कुश्ती करती दिखाई दे रही है। दरअसल, ये वीडियो डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई की एक फाइट का है जिसमें पहली बार एक भारतीय महिला पहलवान फाइट करती नजर आ रही है। डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में पहुंचने वाली इस भारतीय महिला पहलवान का नाम है कविता देवी।

34 वर्षीय कविता देवी की फाइट का पहला वीडियो डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने अपनी ऑफिशियल ‌ वेबसाइट पर रिलीज किया है। इस वीडियो में कविता न्यूजीलैंड की रेसलर डकोटा काई के साथ रिंग में लड़ती हुई नजर आ रही हैं और भगवा सूट-सलवार और दुपट्टे में रिंग में उतरी कविता ने डकोटा की हालत ख्‍ाराब कर रख्‍ाी है। यूट्यूब पर 30 अगस्त को अपलोड किए गए उनके वीडियो को अब तक 41 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर भारतीय पहलवान द ग्रेट खली' से ट्रेनिंग लेने वाली कविता देवी डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई की ‘मे यंग क्लासिक’ टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान हैं। बता दें कि इस टूर्नामेंट का आयोजन डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई की ग्रेटेस्ट विमेन रेसलर्स में से एक रहीं डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई हॉल ऑफ फेमर 'मे यंग' की याद में किया गया था। यह एक एलिमिनेशन टूर्नामेंट है जिसमें दुनिया के कई देशों से टॉप महिला पहलवानों ने हिस्सा लिया था।

पारंपरिक भारतीय वेशभूषा पहनकर रिंग में उतरी कविता देवी के मुकाबले की बात करें तो उनके और डकोटा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। लेकिन इस हार्ड हिटिंग कॉन्टेस्ट में डकोटा की स्पीड और ताकत के सामने कविता ज्यादा देर तक टिक नहीं पाईं और अपना पहला मैच हार गईं। लेकिन हरियाणा की इस छोरी ने पहलवानों के इस इंटरनेशनल दंगल में हिस्सा लेकर बता दिया कि भारतीय छोरियां किसी से कम नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad