Advertisement

37 साल की वीनस यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनीं

वीनस ने अपने करियर में दो बार अमेरिका ओपन का खिताब जीता है। साल 2000 और 2001 में उन्होंने यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया था। साल 2008 में उन्होंने विम्बलडन में आखिरी ग्रैंड स्लैम जीता था।
37 साल की वीनस यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनीं

सात बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स अमेरिका ओपन टूर्नामेंट के इतिहास में सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बन गईं हैं। 37 साल की वीनस ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 (2) से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। वीनस का सामना अब सेमीफाइनल में हमवतन स्लोआने स्टीफंस से होगा।

अपनी जीत के बाद वीनस ने कहा, "मैं इस मैच को जीतने पर स्वयं को काफी भाग्यशाली मान रही हूं।मैं अपने आप को यही समझा रही थी कि मुझे इस मैच का आनंद लेना है और मुझे लगता है कि मैं ऐसा करने में सफल रही।" सेमीफाइनल में पहुंचने वाली स्टीफंस ने कहा, "मैंने जब विंबलडन के जरिए कोर्ट में वापसी की थी, तो मुझे विश्वास नहीं था कि मेरे साथ ऐसा कुछ होगा और इस प्रकार के परिणाम मुझे हासिल होंगे।"

वीनस ने अपने करियर में दो बार अमेरिका ओपन का खिताब जीता है। साल 2000 और 2001 में उन्होंने यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया था। वीनस ने अपने करियर में 7 ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए हैं। साल 2008 में उन्होंने विम्बलडन में आखिरी ग्रैंड स्लैम जीता था। वीनस इस सत्र में लय में हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन के फाइनल तक का सफर तय किया था। जहां उन्हें क्रमश: सेरेना विलियम्स और गार्बाइन मुगुरुजा से हार का समना करना पड़ा था।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में बाएं पैर में चोट के कारण करीब एक वर्ष बाद वापसी कर रहीं स्टीफंस ने लात्विया की एनास्तासिया सेवास्तोवा को तीन सेटों के संघर्ष में 6-3, 3-6, 7-6 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वह वर्ष 2004 के बाद से विलियम्स बहनों सेरेना और वीनस के बाद पहली अमेरिकी खिलाड़ी भी बन गई हैं जिन्होंने यूएस ओपन सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad