Home » खेल » सामान्य » महिला क्रिकेट के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए लाइव टेलीकास्ट जरूरी: मिताली राज

महिला क्रिकेट के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए लाइव टेलीकास्ट जरूरी: मिताली राज

OCT 12 , 2017

महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज ने एक बार फिर महिला क्रिकेट के प्रति लोगों के रुझान को देखते हुए मैच का लाइव टेलीकास्ट करने की बात कही। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का कहना है कि वर्ष 2017 के विश्व कप के बाद से महिला क्रिकेट के प्रति लोगों का रुझान बहुत तेजी से बढ़ा है और इस ओर लोगों की रुचि और बढ़ाने के लिए यह जरूरी है कि  म‌हिला क्रिकेट का लाइव प्रसारण हो।

न्यूज़ एजेंसी एएनआइ से बातचीत के दौरान मिताली राज ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थर फेंके जाने की घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह बहुत ही गलत है। खेल को खेल की तरह लेना चाहिए, इस तरह की हरकत से देश की प्रतिष्ठा धूमिल होती है और खेल भावना के ‌लिए संकट उत्पन्न होता है।


Advertisement

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि महिला क्रिकेट के प्रति रुचि तब बढ़ेगी, जब लोग मैच देख पाएंगे और इसके लिए मैच का प्रसारण जरूरी है। उन्होंने महिला क्रिकेट के प्रति लोगों की रुचि बढ़ाने के लिए यह भी कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहिए। टी20 और ओडीआइ का खेला जाना भी जरूरी है। मिताली ने कहा कि बीसीसीआइ और आइसीसी भी इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं.

26 जून से 23 जुलाई, 2017 को इंग्लैंड में आयोजित महिला विश्व कप को रिकॉर्ड तोड़ लोगों ने देखा और दर्शकों में 300% की वृद्धि हुई। भारत का प्रदर्शन शानदार रहा था, लेकिन फाइनल में टीम इंग्लैंड से हार गई थी। महिला विश्वकप को 156 मिलियन लोगों ने देखा था। इस दौरान मिताली राज ने यह भी कहा कि दो देशों के बीच ज्यादा सीरीज का आयोजन और स्कूल-कॉलेजों में लड़कियों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित करने की भी जरूरत है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.