Home खेल सामान्य एम्सटर्डम में हुई सुरेश रैना के घुटने की सर्जरी, छह हफ्ते तक क्रिकेट से रहेंगे दूर

एम्सटर्डम में हुई सुरेश रैना के घुटने की सर्जरी, छह हफ्ते तक क्रिकेट से रहेंगे दूर

आउटलुक टीम - AUG 10 , 2019
एम्सटर्डम में हुई सुरेश रैना के घुटने की सर्जरी, छह हफ्ते तक क्रिकेट से रहेंगे दूर
एम्सटर्डम में हुई सुरेश रैना के घुटनें की सर्जरी, छह हफ्ते तक क्रिकेट से रहेंगे दूर
आउटलुक टीम

टीम इंडिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने घुटनों की सर्जरी कराई है। पिछले कुछ महीनों से दर्द से जूझ रहे रैना की नीदरलैंड्स के एम्सटर्डम में सफल सर्जरी हुई है। 32 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज को पिछले सीजन से घुटने की समस्या थी और उन्हें ठीक होने के लिए कम से कम छह सप्ताह के गहन पुनर्वास की आवश्यकता होगी।

पिछले कुछ महीनों से समस्या हो रही थी

इस दौरान वे घरेलू क्रिकेट में भाग नहीं ले पाएंगे और क्रिकेट से भी दूर ही रहेंगे। टीम इंडिया के सफलतम बल्लेबाजों में शुमार रैना काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। सर्जरी को लेकर रैना के सर्जन एच वान डर होवेन ने कहा कि उन्होंने अपने घुटने की सर्जरी कराई, जिसमें उन्हें पिछले कुछ महीनों से समस्या हो रही थी। सर्जरी सफल रही और अब उन्हें उबरने के लिए चार से छह हफ्ते का समय लगेगा। 

विजय हजारे ट्रॉफी में खेल सकते हैं

सर्जरी का मतलब यह है कि रैना आगामी घरेलू सत्र के कुछ मुकाबले नहीं खेल सकेंगे। बीसीसीआई ने हाल ही में 2019-20 का घरेलू टूर्नामेंट का कैलेंडर जारी किया था। दलीप ट्रॉफी में सुरेश रैना को जगह नहीं मिली है, लेकिन वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 24 सितंबर से 25 अक्टूबर तक चलेगी। ऐसे में उनके विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश से खेलने की संभावना है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलना लगभग तय

अगर समय पर पूरी तरह रीहैब नहीं होता है तो कुछ मुकाबले के बाद वह उतर सकते हैं। वहीं टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी भी आठ नवंबर से लेकर एक दिसंबर तक चलेगी। इस टूर्नामेंट में भी रैना खेल सकेंगे। रैना ने अपना पिछला मुकाबला आइपीएल फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला 12 मई को हैदराबाद में खेला था।

ऐसा रहा है करिअर

सुरेश रैना के नाम 226 वनडे में 35.31 के औसत से 5615 रन हैं, जिसमें पांच शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 78 मैचों में 29.18 के औसत से 1604 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। वहीं उन्होने 18 टेस्ट में 26.48 की औसत से 768 रन बनाए हैं। रैना घरेलू क्रिकेट में जहां उत्तरप्रदेश की तरफ से खेलते हैं वहीं आईपीएल में वे धोनी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स में नजर आते हैं। आईपीएल की बात करें तो सुरेश रैना ने 193 मैचों में 5368 रन बनाए हैं, जो विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा हैं। वहीं विराट कोहली ने 177 मैचों में 5412 रन बनाए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से