Advertisement

सौरव गांगुली ने खराब मौसम में खेलने के लिए भारत और बांग्लादेश को किया धन्यवाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को दिल्ली में पहला टी-20...
सौरव गांगुली ने खराब मौसम में खेलने के लिए भारत और बांग्लादेश को किया धन्यवाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को दिल्ली में पहला टी-20 खेलने के लिए भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों को धन्यवाद दिया, जिन्होनें चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति का सामना करते हुए भी मैच खेला।

दिल्ली में वायु प्रदूषण बना हुआ है परेशानी का सबब

दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों जहरीली हुई हवा की चर्चा हर ओर है। यहां छाई स्मॉग की मोटी चादर के चलते जैसे सबकुछ ठप्प सा हो गया है। रविवार को राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण इतना अधिक बढ़ चुका था कि हवा की गुणवत्ता का स्तर एक्यूआई लेवल 1000 के पार हो गया था। शुक्रवार से ही दिल्ली में हेल्थ इमर्जेंसी घोषित थी इस सबके बीच सभी की निगाहें यहां रविवार शाम को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टी-20 मैच पर टिकी थी। तमाम अटकलों को गलत साबित करते रविवार शाम को यह मैच अपने निर्धारित समय पर हुआ और दोनों टीमों ने 20-20 ओवर का यह मैच यहां बिना किसी रुकावट के पूरा भी किया। जिसके चलते इन चुनौतीपूर्ण हालात में यहां खेलने के लिए दोनों टीमों को सौरव गांगुली ने धन्यवाद दिया।

गांगुली ने ट्वीट में किया धन्यवाद

रविवार रात को यह मैच खत्म होने के बाद सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए कहा कि इन मुश्किल भरे हालात में यहां खेलने के लिए दोनों टीमों का शुक्रिया, वेलडन बांग्लादेश। अपने इस ट्वीट में सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारिक टि्वटर हैंडल को टैग भी किया। बांग्लादेश की टीम ने  मुश्फिकुर रहीम के 60 रन की नाबाद पारी की बदोलत भारत को सात विकेट से मात दी और टी-20 इतिहास में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

25,000 दर्शक ने उठाया मैच का लूत्फ

बता दें कि राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का उच्च स्तर होने के बावजूद भी करीब 25,000 दर्शक मुकाबले को देखने मैदान में जमा हुए थे। मैच से पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम और दिल्ली जिला क्रिकेट संघ ने प्रदूषण से निपटने के लिए कोटला के परिसर के बाहर पानी का छिड़काव किया। जिससे मुकाबले से एक घंटे पहले एयर क्वालिटी इंडेक्स कम होकर 280 अंक तक पहुंच गया था।

अब सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार, सात नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में होगा। टी-20 श्रृंखला के बाद दो टेस्ट भी होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad