Advertisement

सोहेल तनवीर का अपने साथी पाकिस्तानी क्रिकेटर से आग्रह, सोशल मीडिया का उपयोग जिम्मेदारी से करें

पाकिस्तान के टी-20 के स्पेशलिस्ट गेंदबाज सोहेल तनवीर अपने साथी पाकिस्तानी खिलाड़ियो से काफी नाराज...
सोहेल तनवीर का अपने साथी पाकिस्तानी क्रिकेटर से आग्रह, सोशल मीडिया का उपयोग जिम्मेदारी से करें

पाकिस्तान के टी-20 के स्पेशलिस्ट गेंदबाज सोहेल तनवीर अपने साथी पाकिस्तानी खिलाड़ियो से काफी नाराज हैं। उनकी नाराजगी की वजह है पाकिस्तानी खिलाड़ियों का गैर जिम्मेदाराना तरीके से सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना। इसीलिए उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान अपने साथी खिलाड़ियों को सोशल मीडिया का उपयोग जिम्मेदारी से करने की सलाह भी दे डाली।

सोहेल तनवीर ने शुक्रवार को दिए एक इंटरव्यू में कहा मुझे लगता है कि हमारे पूर्व वर्तमान खिलाड़ियों को सोशल मीडिया का उपयोग करते समय बहुत विचारशील और समझदार होने की आवश्यकता है। क्योंकि अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो हम पाकिस्तानी क्रिकेट की विश्व में एक नकारात्मक छाप छोड़ सकते हैं। आगे उन्होंने कहा मुझे लगता है कि पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर अधिक जिम्मेदार होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कई बार सोशल मीडिया पर की गई कोई टिप्पणी खिलाड़ी और पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शर्मनाक भी साबित हो सकती है।

ट्वीटर पर हुआ था वाद विवाद

आपको बता दें सोहेल तनवीर का यह बयान पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया और फैसल इकबाल के बीच ट्विटर पर हुए एक वाद-विवाद के बाद आया जिसमें दोनों एक दूसरे को खूब नीचा दिखा रहे थे। इसके अलावा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद यूसुफ द्वारा राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक के बारे में की गई तीखी टिप्पणी भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा विवादित रही।

यहां तक कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अधिकारी भी इस सोशल मीडिया के विवाद से दूर नहीं है। अभी हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने सोशल मीडिया पर बताया था कि 2003 विश्व कप में कुछ खिलाड़ियों ने जानबूझकर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। साथ ही उन्होंने मुख्य चयनकर्ता को उस टाइम के बड़े और दिग्गज खिलाड़ी जैसे वसीम अकरम, वकार यूनिस और सईद अनवर को टीम से बाहर निकालने को भी कहा था।

विचारहीन टिप्पणी बन सकती है शर्मिंदगी का कारण

इसके अलावा एक पूर्व बोर्ड अध्यक्ष ने यह तक कहा कि उनके कार्यकाल में उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि पाकिस्तानी बोर्ड ने कभी भी मैच और स्पॉट फिक्सिंग के मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया। इन सभी विवादों को देखते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने यह मुद्दा उठाया और कहा कि खिलाड़ियों को खुद पर भरोसा होना चाहिए और यह जिम्मेदारी भी होनी चाहिए कि सोशल मीडिया का उपयोग कैसे करना है।

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ क्रिकेटर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग एक दूसरे की तथ्य की अवहेलना करने के लिए कर रहे हैं बल्कि वह यह भूल जाते हैं कि हम सब एक ही परिवार का हिस्सा है। आगे उन्होंने कहा कि एक विचारहीन टिप्पणी उपयोगकर्ताओं के लिए शर्मिंदगी का कारण बन सकती है खासकर जब वे कभी एक दूसरे से मिलते हैं। ऐसे में में सुझाव दूंगा कि वह सोशल मीडिया पर एक दूसरे के बारे में ऐसी चीजें ना कहें जो वह एक दूसरे को मुंह पर ना कह सके या फिर ऐसी बातें जो वह नहीं चाहते कि कोई उनके बारे में बोले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad