Advertisement

सिंधु बैडमिंटन एशिया के क्वार्टर फाइनल में पहुंची

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने चीन के वुहान में चल रहे बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। सिंधु ने आज गैर वरीय जापानी खिलाड़ी अया ओहोरी को दूसरे दौर के मैच में 40 मिनट में 21-14, 21-15 से जीत दर्ज की।
सिंधु बैडमिंटन एशिया के क्वार्टर फाइनल में पहुंची

दूसरे भारतीय खिलाड़ी अजय जयराम पुरुष स्पर्धा में दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। उन्हें चीनी ताइपे के सु जेन हाओ से 19-21, 10-21 से हार का मुंह देखना पड़ा। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने पहले दौर में इंडोनेशिया की दिनार दया अयुस्टिन को एकतरफा मुकाबले में 21-18, 21-18 से हराकर अपने अपने अभियान की शुरुआत की।

लंदन खेलों की कांस्य पदकधारी साइना नेहवाल, एचएस प्रणय और युगल जोड़ी कल टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गए थे। पुरुष स्पर्धा में जयराम ने पहले दौर में चीन के पांचवें वरीय टियान होउवेई को सीधे सेट में पराजित किया था।

मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को 50 मिनट तक चले मुकाबले में झेंग सिवेई और चेन किंगचेन से 15-21, 21-14 16-21 से हार मिली थी। सिक्की और अश्विनी पोनप्पा को भी युगल स्पर्धा में दक्षिण कोरिया के चाए यू जुग और किम सो यियोंग की जोड़ी से 37 मिनट में 20-21, 16-21  से पराजय का सामना करना पड़ा। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement