Advertisement

गोल्ड के लिए आमने-सामने होंगी सायना और सिंधु

भारत की दो स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के...
गोल्ड के लिए आमने-सामने होंगी सायना और सिंधु

भारत की दो स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के महिला सिंगल्स बैडमिंटन मुकाबले में गोल्ड मेडल के लिए आमने-सामने होंगी। यानी अब गोल्ड और सिव्लर दोनों मेडल भारत के खाते में आने तय हो गए हैं। सायना और सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंद्वियों को सेमीफाइनल में हरा कर फाइनल में जगह बनाई।  इन दोनों के अलावा भारत के किदांबी श्रीकांत भी पुरुष सिंगल मुकाबले के फाइनल में पहुंच गए हैं।

पहले सेमीफाइनल में लंदन ओलंपिक खेलों की ब्रॉन्ज मेडल विजेता सायना नेहवाल ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को 68 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14 18-21 21-17 से पराजित किया। सायना ने 2010 के दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था पर वह 2014 में खेल में चोटिल होने की वजह से भाग नहीं ले पाईं थी।

दूसरे सेमीफआइनल में रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु और गत चैंपियन कनाडा की मिशेले ली के बीच हुआ। सिंधु ने मुकाबले में आसानी से जीत दर्ज की। उन्होंने पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में तो सिंधु ने एकतरफा जीत दर्ज की। उनके सामने मिशेले ली कहीं नहीं टिकीं। भारतीय स्टार शटलर ने यह गेम 21-8 से जीत दर्ज की। 

पुरुष सिंगल्स में श्रीकांत ने 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले इंग्लैंड के राजीव ओसेफ को मात्र 30 मिनट में 21-10, 21-17 से पराजित किया। इससे पहले महिला डबल्स के सेमीफाइनल में अश्विनी पोन्नप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को मलेशिया की मेरी काउन चो और विविआन हू से 21-17 15-21 4-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement