Advertisement

लगातार दूसरी बार चाइना ओपन जीतने का सिंधू का सपना टूटा

लगातार दूसरी बार चाइन ओपन सीरिज जीतने का पीवी सिंधू का सपना शुक्रवार को टूट गया। क्वार्टर फाइनल में...
लगातार दूसरी बार चाइना ओपन जीतने का सिंधू का सपना टूटा

लगातार दूसरी बार चाइन ओपन सीरिज जीतने का पीवी सिंधू का सपना शुक्रवार को टूट गया। क्वार्टर फाइनल में भारत की स्टार शटलर और दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी ‌सिंधू उलटफेर का शिकार हो गईं। चीन की खिलाड़ी और विश्व की 89वीं वरीयता प्राप्त गाओ फांगजी ने उन्हें 37 मिनट के भीतर सीधे सेटों में 21-11, 21-10 से मात दी। सिंधु की हार के साथ साथ ही इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और राष्ट्रीय चैम्पियन एचएस प्रणय गुरुवार को दूसरे दौर में सीधे गेम में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। साइना को जापान की पांचवीं वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने 21-18, 21-11 से हराया। वहीं, दुनिया के 11वें रैकिंग वाले प्रणय हांगकांग के 53वीं रैंकिंग वाले चियुक यिउ ली के हाथों 21-19, 21-17 से उलटफेर का शिकार हो गए थे। 

सिंधू ने मैच का पहला अंक जरूर हासिल किया, लेकिन इसके बाद 19 वर्षीया गो फेंग्जी उन पर पूरी तरह हावी रही। चीनी शटलर ने जल्द ही 11-8 की बढ़त बनाई। सिंधु ने वापसी करने की कोशिश जरूर की, लेकिन वो 11-15 से पिछड़ गई। फेंग्जी ने फिर लगातार 6 अंक हासिल करते हुए पहला गेम 21-11 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में सिंधु से वापसी की उम्मीद थी, लेकिन चीनी शटलर ने उन्हें शुरुआत से ही कोई मौका नहीं दिया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad