Advertisement

पाकिस्तान ने भारत को बताया था असुरक्षित, बीसीसीआई ने दिया करारा जवाब

सुरक्षा के मामले को लेकर भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर आमने-सामने हो गए हैं। इसकी शुरुआत...
पाकिस्तान ने भारत को बताया था असुरक्षित, बीसीसीआई ने दिया करारा जवाब

सुरक्षा के मामले को लेकर भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर आमने-सामने हो गए हैं। इसकी शुरुआत पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टिप्पणी कर की, जिसका बीसीसीआई ने करारा जवाब दिया है।

एहसान मनी ने दिया था बचकाना बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच मैदान के भीतर की प्रतिद्वंद्विता मैदान के बाहर भी नजर आ रही है। तनावपूर्ण संबंधों के चलते भारत ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट रिश्ते फिलहाल तोड़ रखे हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने बचकाना बयान देते हुए कहा कि क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान से ज्यादा असुरक्षित भारत है। भारत में क्रिकेट खेलना इन दिनों बेहद खतरनाक है।

अरुण धूमल ने लताड़ा

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड प्रमुख के इस गैर जिम्मेदाराना बयान से बीसीसीआई बेहद नाराज है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष महिम वर्मा और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने ऐसा करारा जवाब दिया कि पाकिस्तान की बोलती बंद हो गई। बीसीसीआई उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने कहा- पाकिस्तान को अपने यहां देखना चाहिए और अपने देश के बारे में सोचना चाहिए। हम हमारे देश और उसकी सुरक्षा में पूरी तरह सक्षम हैं।

भारत पर टिप्पणी करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं

इतना ही नहीं पीसीबी चीफ एहसान मनी की टिप्पणी के बाद बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा- ये बयान वो व्यक्ति दे रहा है जो अधिकतर समय लंदन में रहता है। वो खुद असुरक्षा के कारण दूसरे देश में रह रहा है और भारत की सुरक्षा को लेकर टिप्पणी कर रहा है। ये ठीक नहीं है। वे तो पाकिस्तान में सुरक्षा पर बात करने के भी लायक नहीं हैं। वो यदि पाकिस्तान में अधिक समय रहेंगे तब उन्हें पता चलेगा कि वहां के असल हालात कैसे हैं। भारत पर टिप्पणी करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है।

पाकिस्तान-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के बाद साबित किया कि पाकिस्तान सुरक्षित है

बता दें कि पाकिस्तान-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के बाद मीडिया से चर्चा में एहसान मनी ने कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ सफलतापूर्वक सीरीज का आयोजन कर उन्होंने साबित कर दिया कि पाकिस्तान सुरक्षित है। मौजूदा समय में पाकिस्तान की तुलना में भारत में क्रिकेट खेलना अधिक असुरक्षित है।दरअसल श्रीलंका के बाद बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान का दौरा करना है। जनवरी में दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाना है, लेकिन बांग्लादेश ने पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया है। इस पर एहसान मनी ने बताया कि पीसीबी इसे लेकर बांग्लादेश बोर्ड से बात कर रहा है। सिर्फ बांग्लादेश ही नहीं, बल्कि सभी टीमों को इस बात में कोई संदेह नहीं रहना चाहिए कि पाकिस्तान अपनी घरेलू सीरीज पाकिस्तान में ही खेलेगा।

10 साल के लंबे अंतराल के बाद हुई कोई सीरीज

बता दें कि 2009 में पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था। जिसके बाद से कोई भी देश पाकिस्तान में खेलने को तैयार नहीं है। 10 साल के लंबे अंतराल के बाद श्रीलंकाई टीम ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया। दो चरण में हुए इस दौरे में श्रीलंका ने यहां वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad