Home खेल सामान्य अब इंग्लैंड ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, सुरक्षा कारणों को लेकर न्यूजीलैंड पहले ही ले चुका है ये फैसला

अब इंग्लैंड ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, सुरक्षा कारणों को लेकर न्यूजीलैंड पहले ही ले चुका है ये फैसला

आउटलुक टीम - SEP 20 , 2021
अब इंग्लैंड ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा,  सुरक्षा कारणों को लेकर न्यूजीलैंड पहले ही ले चुका है ये फैसला
अब इंग्लैंड ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, सुरक्षा कारणों को लेकर न्यूजीलैंड पहले ही ले चुका है ये फैसला
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

देश में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी में जुटे पाकिस्तान को एक के बाद एक दो करारे झटके लगे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड ने पहले वनडे से ऐन पहले अपना दौरा रद्द कर दिया। इसके बाद अब इंग्लैंड ने भी अपना आगामी दौरा रद्द करने का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमों को यहां का दौरा करना था। पीसीबी ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर निराशा जताई है।.रमीज राजा ने इस दौरे के रद्द होने के बाद कहा कि पाकिस्तान को इससे सबक लेना चाहिए और उसे खुद को दुनिया की बेस्ट टीम बनाना चाहिए, जिससे दूसरी टीमें उसके साथ न खेलने के बहाने न बना पाएं। बता दें कि अक्टूबर में इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीमों को पाकिस्तान का दौरा करना था।

न्यूजीलैंड के पाकिस्तान के अपने दौरे को रद्द करने के बाद, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की कि इंग्लैंड की पुरुष और महिला दोनों टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगी. न्यूजीलैंड ने अपने क्रिकेट बोर्ड को सुरक्षा की धमकी मिलने के बाद पहला वनडे मैच शुरू होने से ठीक पहले अपनी टीम को पाकिस्तान से बाहर निकालने का फैसला किया। इंग्लैंड को अक्टूबर में शेड्यूल दो ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए रावलपिंडी पहुंचना था, जो 2005 के बाद पाकिस्तान का उनका पहला दौरा होता।

बोर्ड ने कहा कि इस साल की शुरुआत में, हम अक्टूबर में पाकिस्तान में टी-20 विश्व वार्म अप-मैच खेलने के लिए सहमत हुए थे, जिसमें पुरुषों के मैचों के साथ महिला टीम का दौरा शामिल था।

इंग्लैंड की टीम 16 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आने के लिए तैयार हुई थी लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते ही उसने इस दौरे से अपने हाथ खींच लिए। इससे पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों को ही वजह बताकर अपना दौरा रद्द किया था। अगर इंग्लैंड की महिला टीम इस दौरे पर आती तो उसका यह पहला दौरा होता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से