Advertisement
Home खेल सामान्य कॉमननवेल्थ गेम्स में भारत को मिला एक और पदक, 3 हजार मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने जीता सिल्वर मेडल

कॉमननवेल्थ गेम्स में भारत को मिला एक और पदक, 3 हजार मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने जीता सिल्वर मेडल

आउटलुक टीम - AUG 06 , 2022
कॉमननवेल्थ गेम्स में भारत को मिला एक और पदक,  3 हजार मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने जीता सिल्वर मेडल
कॉमननवेल्थ गेम्स में भारत को मिला एक और पदक, 3 हजार मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने जीता सिल्वर मेडल
ANI
आउटलुक टीम

इंग्लैंड के बर्मिंगम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में 9वें दिन भारत को एक और मेडल मिल गया है। 3000 मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने अपना बेस्ट देते हुए 8 मिनट 11.20 सेकेंड का समय लिया। भारत का आज यह दूसरा सिल्वर मेडल है और देश यह 28वां मेडल है। केन्या को गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल मिला।

इससे पहले भारत की प्रियंका गोस्वामी ने 10 किलोमीटर रेस वॉक में सिल्वर मेडल जीता। प्रियंका गोस्वामी ने 10 किमी की पैदल वॉक में सिल्वर मेडल हासिल किया। प्रियंका ने 43 मिनटऔर 38.82 सेकेंड में यह दूरी तय की। प्रियंका का यह पर्सनल बेस्ट भी रहा।

टेबल टेनिस में मेन्स सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में भारत के जी. साथियान ने इंग्लैंड के सैम वॉकर को हरा दिया है. अब साथियान सेमीफाइनल में खेलेंगे। भारतीय बॉक्सर विनेश फोगाट ने नाइजीरिया की बॉक्सर को बुरी तरह हराया। रेसलर विनेश फोगाट ने भी 53 किग्रा भारवर्ग में कनाडा की सामंथा स्टीवर्ट को हराकर अगले दौर में पहुंच गई हैं। विनेश फोगाट ने बाय फॉल के जरिए सामंथा को 2-0 से मात दी।

रेसलर पूजा गहलोत ने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड की क्रिस्टेल लेचिदजियो को मात दी है। पूजा ने वूमेन्स 50 किलो भारवर्ग के मुकाबले में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 12-2 से जीत हासिल की। शरथ कमल ने टेबल टेनिस के मेन्स सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने सिंगापुर के खिलाड़ी को हराया। बॉक्सिंग में भारत की. नीतू ने 45kg-48kg (मिनिममवेट) कैटेगरी के सेमीफाइनल में कनाडा की प्रियंका ढिल्लन को शिकस्त दी। भारत ने 8 दिन में अब तक 9 गोल्ड समेत कुल 26 मेडल अपने नाम किए हैं। आठवें दिन तीन गोल्ड समेत 6 मेडल रेसलिंग में ही आए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement