Advertisement

केविन पीटरसन ने किया हिंदी में ट्वीट, फैलाई कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता

जहां एक तरफ कोरोना वायरस के डर से पूरी दुनिया ने खुद को अपने-अपने घरों में कैद कर लिया है। दुनिया भर के...
केविन पीटरसन ने किया हिंदी में ट्वीट, फैलाई कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता

जहां एक तरफ कोरोना वायरस के डर से पूरी दुनिया ने खुद को अपने-अपने घरों में कैद कर लिया है। दुनिया भर के खिलाड़ी, एक्टर समेत तमाम बड़ी हस्तियां किसी ना किसी तरीके से लोगों में जागरूकता फैला रहे हैं। इसी कड़ी में इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने भी भारतीय फैंस के बीच कोरोना वायरस के लिए जागरूकता फैलाने के लिए एक नायाब तरीका आजमाया है। पीटरसन ने अपने एक भारतीय दोस्‍त की मदद से हिंदी में ट्वीट किया और कोरोनावायरस से बचने का तरीका बताया। बता दें कि कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है। अब तक नौ हजार से ज्‍यादा लोगों की जान इस वजह से जा चुकी है। इस वायरस से बचने के लिए कई दिग्‍गज हस्तियों ने वीडियो या ट्वीट करके जागरूकता फैलाई है।

सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली कर चुके हैं ट्वीट

महान बल्‍लेबाज सचिन तेंडुलकर से लेकर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने कोरोनावायरस से बचने के लिए संदेश दिए हैं। अब पूर्व इंग्लिश कप्‍तान केविन पीटरसन भी इस लिस्‍ट में जुड़ गए हैं। पीटरसन का भारत के प्रति काफी लगाव है और इसलिए उन्‍होंने अपने हिंदी टीचर की मदद से एक ट्वीट करके भारतीय फैंस को जागरूक करने का काम किया है। केपी ने ट्वीट किया, ‘नमस्‍ते इंडिया। हम सब कोरोनावायरस को हराने में एकसाथ है। हम सब अपने-अपने सरकार की बात का निर्देश करे और घर में कुछ दिनों के लिए रहे। ये समय है होशियार रहने का। आप सभी को ढेर सारा प्‍यार।’

पीटरसन ने इसके बाद अपने हिंदी टीचर का शुक्रिया अदा किया। बंगाल क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज श्रीवत्‍स गोस्‍वामी की मदद से पीटरसन हिंदी में ट्वीट करने में कामयाब रहे। ट्वीट के बाद पीटरसन ने लिखा, ‘मेरे हिंदी टीचर-श्रीवत्‍स गोस्‍वामी’।

खेल जगत पर बड़ा प्रभाव

कोरोनावायरस का खेल जगत पर बड़ा प्रभाव हुआ है। दुनियाभर में कई लीग और टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया गया है। आईपीएल 2020 भी अभी 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। मगर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे आगे बढ़ाकर जुलाई या अगस्‍त में आयोजित किया जा सकता है। पाकिस्‍तान सुपर लीग के दोनों सेमीफाइनल और फाइनल रद्द कर दिए गए हैं। इसके अलावा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज भी स्‍थगित कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad