Advertisement

भारत के स्टार जैवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने किया टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

कोहनी की चोट से उबरकर भारत के जैवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने शानदार कमबैक किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका...
भारत के स्टार जैवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने किया टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

कोहनी की चोट से उबरकर भारत के जैवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने शानदार कमबैक किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका में ऐथलेटिक्स सेंट्रल नॉर्थ ईस्ट मीटिंग में 87.86 मीटर की दूरी के साथ इसी साल तोक्यो में होने वाले ओलिंपिक गेम्स के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया।

चोट के कारण करानी पड़ी थी सर्जरी

चोट के बाद नीरज का यह पहला इवेंट था, जिसमें उन्हें ओलिंपिक क्वॉलिफिकेशन की उम्मीद थी। इस चोट के कारण नीरज को सर्जरी भी करानी पड़ी थी। ऐथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने कहा कि उन्होंने इस बात की पुष्टि साउथ अफ्रीकी फेडरेशन से की है कि यह इवेंट मान्यता प्राप्त इंटरनैशनल इवेंट था, जिसके चलते ओलिंपिक क्वॉलिफिकेशन भी हो गया।

नीरज ने ट्वीट कर दी जानकारी

नीरज ने ट्वीट किया, 87.86 मीटर, कंपीटिशन मोड में वापसी से काफी अच्छा लग रहा है। आप सभी की शुभकामनाओं और हमेशा सपॉर्ट के लिए सभी का धन्यवाद, जय हिंद। चोपड़ा की मैनेजर कंपनी जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने भी ट्विटर पर उनके ओलिंपिक क्वॉलिफिकेशन की पुष्टि की।

आखिरी बार अगस्त-2018 में जकार्ता एशियन गेम्स में लिया था हिस्सा

नीरज आखिरी बार अगस्त-2018 में जकार्ता एशियन गेम्स में खेले थे, जहां उन्होंने 88.06 मीटर के नैशनल रेकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता था। कोहनी की चोट के कारण वह पिछले साल ज्यादातर इवेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे। वह नैशनल ओपन ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन एएफआई ने उन्हें प्रतियोगिता के लिए तैयार होने में थोड़ा और समय दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad