Home खेल सामान्य IPL 2018: पर्पल कैप हासिल करने के बाद भी क्यों रोने लगा ये गेंदबाज

IPL 2018: पर्पल कैप हासिल करने के बाद भी क्यों रोने लगा ये गेंदबाज

आउटलुक टीम - MAY 09 , 2018
IPL 2018: पर्पल कैप हासिल करने के बाद भी क्यों रोने लगा ये गेंदबाज
IPL 2018: पर्पल कैप हासिल करने के बाद भी क्यों रोने लगा ये गेंदबाज
TWITTER

आईपीएल-2018 का 40वां मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेला गया। यह मैच राजस्‍थान ने 15 रन से भले जीत लिया हो पंजाब के तेज गेंदबाज एंड्र्यू टाई पर सबका ध्यान रहा।

टाई ने मैच में 4 विकेट चटकाए। यह दिन उनके लिए कभी न भूलने वाला है, दरअसल मैदान में आने से पहले टाई को घर से एक दुखद समाचार मिला। इस तेज गेंदबाज ने अपनी दादी मां को खो दिया था। मैच शुरु होने से पहले टाई काफी दुखी थे। वह मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरे जिस पर दादी मां लिखा हुआ था।

पर्पल कैप मिलते ही रो पड़ा ये गेंदबाज

राजस्‍थान के खिलाफ चार विकेट लेते ही टाई मौजूदा आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। 10 मैचों में उनके नाम 16 विकेट दर्ज हैं। मैच के बाद जब उन्‍हें पर्पल कैप सौंपी गई तो वह रो पड़े। टाई ने बताया कि, 'मेरी दादी का आज देहांत हो गया। मैं इस पर्पल कैप को उन्‍हें और मेरे पूरे परिवार को समर्पित करता हूं। यह मैच मेरे लिए काफी भावुक रहा। यह एक मुश्‍किल दिन था। मुझे हमेशा से क्रिकेट खेलना अच्‍छा लगा।'

फिर भी हार गई पंजाब

एंड्र्यू टाई की शानदार गेंदबाजी के बावजूद पंजाब यह मैच हार गई। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल 2018 का 40वां मैच खेला गया। इस मैच में अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए अजिंक्य रहाणे की टीम ने अपनी हार का सिलसिला तोड़ते हुए पंजाब को 15 रन से हरा दिया। इस जीत के बाद राजस्थान के 8 अंक हो गए और वो छठे नंबर पर पहुंच गया। वहीं, पंजाब 12 अंक के साथ तीसरे नंबर पर बना हुआ है। इस मैच में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। पंजाब को जीत के लिए 159 का लक्ष्य मिला थ्‍ाा लेकिन पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 143 रन बना पाई।

पंजाब ने 7 करोड़ में खरीदा है टाई को

किंग्‍स इलेवन पंजाब ने टाई को आईपीएल 2018 नीलामी में 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। टाई ने फिलहाल मौजूदा सीजन में काफी अच्‍छा प्रदर्शन किया है। 10 मैच खेलने के बाद टाई की गेंदबाजी का इकॉनमी रेट 7.77 ही है, वहीं उनके खाते में 10 विकेट भी दर्ज हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से