Advertisement

भारत का गोल्डन सफर जारी, बैडमिंटन मिक्स्ड टीम ने जीता स्वर्ण

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों में सोमवार को बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम गोल्ड...
भारत का गोल्डन सफर जारी, बैडमिंटन मिक्स्ड टीम ने जीता स्वर्ण

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों में सोमवार को बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम गोल्ड मेडल मैच में भारत ने मलेशिया को 3-1 से मात दे दी, जिससे भारत के गोल्ड मेडलों की संख्या 10 हो गई। मिक्स्ड डबल्स में भारत के सात्विक रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी जीती। सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत ने भी बाजी मारी, लेकिन मेंस डबल्स में भारत के सात्विक रैंकीरेड्डी और चिराग चंद्रशेखर शेट्टी हार गए। आखिरकार साइना नेहवाल ने अगला मैच जीतकर भारत को गोल्ड दिला दिया।

पुरुष टेबल टेनिस टीम ने जीता गोल्ड

इससे पहले टेबल टेनिस में पुरुष टीम के गोल्ड मेडल मैच में भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से मात दी। भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने भी कल भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था। फाइनल के पहले मैच में (एकल वर्ग) अचंता शरथ कमल, दूसरे मैच में साथियान गणासेकरन और तीसरे मैच (युगल वर्ग) में हरमीत देसाई और साथियान गणासेकरन ने जीत हासिल की.राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस को शामिल किए जाने के बाद यह पहली बार है, जब भारत ने महिला और पुरुष दोनों वर्ग में टीम स्वर्ण पदक जीता है।

जीतू राय का गोल्ड पर निशाना

21वें कॉमनवेल्थ खेलों के पांचवें दिन पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जीतू राय ने गोल्ड मेडल जीता है। इसी स्पर्धा में भारत के ओम मिथरवाल को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। फाइनल मुकाबले में जीतू ने 235.1 अंक हासिल किए जबकि मिथरवाल को 214.3 अंक मिले। 233.5 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के कैरी बेल ने इस इवेंट का सिल्वर मेडल हासिल किया। इसके साथ ही भारत के खाते में 8वां गोल्ड मेडल जुड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad